हत्या की साजिश के लिए अवैध रूप से देसी पिस्तौल रखनेवाला आरोपी गिरफ्तार

पुणे : पुणे समाचार

हत्या की साजिश के लिए अवैध रुप देसी पिस्तौल रखने के मामले में फरासखाना पुलिस स्टेशन ने एक 22 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। पुरानी रंजिश के चलते अपने ही गांव के एक व्यक्ति का काम तमाम करने के उद्देश्य से यूपी से देसी पिस्तौल मंगवाया था, पर इस हत्या की साजिश की भनक पुलिस को लग चुकी थी, पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को पुणे के रैड लाइट एरिया बुधवार पेठ से गिरफ्तार किया।
इस मामले में पुलिस ने अमित बालाजी सोनावणे (उम्र 22, निवासी फुरसुंगी) को गिरफ्तार किया है और साथ ही अवैध रूप से देसी पिस्तौल और कारतूस बेचने के मामले में धनवंत इन्नर यादव को गिरफ्तार किया गया है। फरासखाना पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मचारी शंकर कुंभार को उनके गुप्त खबरी द्वारा जानकारी मिली थी कि एक शख्स बुधवार पेठ में अवैध रूप से देसी पिस्तौल लेकर आया हुआ है। खबर की पुष्टि करने के बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को देसी पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके ही इलाके में एक शख्स की हत्या करने के लिए उसने यह पिस्तौल खरीदी थी।
यह कारवाही फरासखाना पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर बालकृष्ण अंबुरे के मार्गदर्शन में अस्सिटेंट पुलिस इंस्पेक्टर महेंद्र जाधव, पुलिस कर्मचारी शंकर कुंभार, अमोल सरडे, संदीप पाटिल ने की।