हद है! रोटी 20 सेमी व्यास की ही होनी ही चाहिए…

पत्नी का तलाक के लिए आवेदन
पुणे: पुणे समाचार
प्रदेश में आए दिन तलाक के मामले बढ़ते जा रहे हैं, तलाक जिन कारणों से हो रहे हैं, वे भी हैरत में डालने वाले हैं। पुणे में तलाक के लिए महिला ने आवेदन किया है उसमें पति की सोच को जिम्मेदार कहा जा सकता है जिसमें तलाक की वजह पति का आग्रह होता था कि रोटी का व्यास 20 सेमी होना चाहिए। पत्नी ने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले में भी शिकायत की है।

पत्नी का कहना है कि उसका आईटी इंजीनियर पति चाहता था कि गोल रोटी की परिधी का व्यास 20 सेमी होना चाहिए। ऐसा न होने पर रोज़बरोज की मारपीट, क्रूरता आदि से तंग आकर महिला ने तलाक के लिए आवेदन किया है। तकरीबन दस साल पहले वर्ष 2008 में उनकी शादी हुई थी। पत्नी का कहना है कि आईटी क्षेत्र में काम करने वाला पति हर बात में अति परफेक्शन की उम्मीद रखता था। वह चाहता था कि दिन भर में किए गए कामों का ब्यौरा एक्सेल शीट में अलग-अलग रंगों में दर्ज किया जाए। यदि तयशुदा कोई काम नहीं हुआ तो उसके न होने का कारण लिखने के लिए भी अलग से कॉलम तैयार था। यदि कोई भी खाना रिक्त छोड़ दिया तो उस पर भी वह गाली-गलौच, अपमान और मारपीट करता था। रोटी का व्यास बराबर है या नहीं वह भी मापता था।

पत्नी ने अपनी व्यथा में कहा कि पति उसके शरीर पर ठंडा पानी डाल देता था और एसी वाले कमरे में बंद कर देता था। उसने कई बार दबाव डाला कि मैं आत्महत्या कर लूँ। लेकिन हमारी एक बेटी भी है और उसके बारे में सोचकर मैं मर नहीं पाती थी…और जी भी तो नहीं पा रही थी।