हसीना ने सैन्य जवानों से देशवासियों के कल्याण के लिए काम करने को कहा

ढाका, 25 दिसंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को सेना के जवानों से राष्ट्र के लोगों के साथ खड़े होने और उनकी आजीविका, जीवनस्तर में सुधार करने का आग्रह किया।

हसीना 79वें बीएमए लॉन्ग कोर्स के पासिंग आउट कैडेट्स के प्रेसीडेंट परेड-2020 को वर्चुअल रूप से ढाका में अपने आवास गणभवन से मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रही थीं। बांग्लादेशी सेना ने चटगांव में बांग्लादेश मिल्रिटी अकेडमी (बीएमए) के परेड मैदान में समारोह का आयोजन किया।

हसीना ने कहा, मैं हमेशा आप सभी के साथ हूं। मेरे सबसे छोटे भाई रसेल, जिनकी 1975 में हत्या कर दी गई थी, एक सेना अधिकारी बनने का सपना देखते थे। मेरे दो अन्य भाइयों, कमाल और जमाल ने राष्ट्र के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया था। हम चाहते हैं कि आप हमेशा देशवासियों के साथ खड़े रहें और उनकी आजीविका, जीवनस्तर में सुधार लाने की दिशा में योगदान दें।

यह उल्लेख करते हुए कि बांग्लादेश ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के नेतृत्व में एक मुक्ति संग्राम के माध्यम से स्वतंत्रता प्राप्त की थी, हसीना ने कहा, आपको (सेना के जवानों) अपने आप को इस तरह से तैयार करना होगा ताकि आप अपने सिर को ऊंचा और ऊंचा रखते हुए और देश की गरिमा को बनाए रख कर दुनिया भर में फख्र से चल सकें।

प्रशिक्षण के पूरा होने पर बांग्लादेश सेना के अधिकारियों के रूप में कमीशन पाने के लिए नए कैडेटों को बधाई देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, मैं चाहती हूं कि आप नेतृत्व में अधिक सफल, कुशल और शिक्षित हों, ताकि देश हमेशा आप पर गर्व महसूस कर सके।

हसीना ने कहा, हमारी सेना के जवानों को देश और विदेश में काम करना पड़ता है। इसलिए, आपको हर सूरत में कुशल होना चाहिए।

प्रधानमंत्री की ओर से, सेनाध्यक्ष जनरल अजीज अहमद ने विजेताओं के बीच विभिन्न पुरस्कार वितरित किए। सेना प्रमुख ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी