‘हाथी मेरे साथी’ के लिए राणा दग्गुबाती ने घटाया 30 किलो वजन

 मुंबई, 26 फरवरी (आईएएनएस)| अभिनेता राणा दग्गुबाती ने अपनी आगामी फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ के लिए लगभग तीस किलो वजन कम किया है। फिल्म में वह वनदेव नामक एक जंगल मैन के किरदार को निभाते हुए नजर आएंगे।

 किरदार के अनुरूप दिखने के लिए राणा का वजन घटाना जरूरी था जिसके लिए उन्होंने एक सख्त डायट प्लान का पालन किया और खूब ट्रेनिंग भी ली।

राणा ने बताया, “प्रभु सोलोमन सर (निर्देशक) चाहते थे कि सबकुछ वास्तविक और सही लगे। मेरे लिए इतना सारा वजन कम करना काफी मुश्किल रहा क्योंकि मेरी शारीरिक बनावट हमेशा से ही थोड़ी लंबी-चौड़ी रही है। मुझे वनदेव के किरदार में दुबला-पतला दिखने के लिए काफी कसरत करनी पड़ी। यह मेरे लिए एक बेहतरीन और सीखने वाला अनुभव रहा है।”

इस त्रिभाषी फिल्म की शूटिंग दो भिन्न देशों में हुई है। भारत में इसे महाबलेश्वर, मुंबई में फिल्माया गया है और इसके साथ ही थाईलैंड में भी इसकी शूटिंग की गई है। 145 कास्ट और क्रू के साथ इसे फिल्माने में 250 दिन लगे। यह फिल्म तमिल में ‘कादन’ और तेलुगु में ‘अरान्या’ नाम से रिलीज होगी।

फिल्म की कहानी असम के काजीरंगा में हाथी के गलियारों को इंसानों द्वारा घेरे जाने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से प्रेरित है। यह एक ऐसे शख्स (राणा द्वारा निभाया जाने वाला किरदार) की कहानी बयां करता है, जो अपनी अधिकतर जिंदगी जंगल में व्यतीत करता है और वन्य जीवों की रक्षा को ही अपना लक्ष्य बना लेता है।

इरोस इंटरनेशनल द्वारा निर्मित यह फिल्म 2 अप्रैल को रिलीज होगी।