हिमाचल : मुख्यमंत्री ने की बर्फबारी से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा

शिमला, 8 फरवरी (आईएएनएस)| राज्य सरकार ने राज्य में हुई भारी बर्फबारी के कारण आवश्यक सेवाओं की बहाली सुनिश्चित करने के लिए 35.17 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शुक्रवार को यह बात राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में हुई भारी बर्फबारी के कारण उत्पन्न हुई स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्य में भारी बर्फबारी के कारण प्रभावित होने वाली सभी आवश्यक सेवाओं को तत्काल बहाली सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग 1093 सड़कों पर बर्फ के कारण यातायात बाधित हुआ था जिनमें से 204 को आज शाम तक बहाल कर दिया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को शेष बची सभी सड़कों की शनिवार शाम तक बहाली सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा में मशीनरी तथा कर्मियों को तैनात किया गया है, जिससे कि (सड़कों पर वाहनों की आवाजाही को सुनिश्चित किया जा सकेगा) शीघ्र बहाली सुनिश्चित की जा सके।

ठाकुर ने कहा कि विभाग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए जाने वाले सभी सड़कों व मार्गो को प्राथमिकता दी जाए ताकि रोगियों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि राज्य में भारी बर्फबारी से 25 सड़कें बुरी तरह से प्रभावित हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बर्फबारी के चलते 415 से अधिक जलापूर्ति योजनाएं प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि मंडी जिले में 120 जलापूर्ति योजनाएं, किनौर जिले में 60, चम्बा जिले में 89, कांगड़ा में 5, कुल्लू में 43 और रोहडू सर्कल में 25 जलापूर्ति योजनाएं प्रभावित हुई हैं।