हुआवे को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए 5जी कैरियर बिज का आर एंड डी

नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)। उपभोक्ता पक्ष पर अमेरिकी प्रतिबंधों से बुरी तरह प्रभावित हुए है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, 5जी वाहक और उद्यम व्यवसाय अगले कई वर्षों में हुआवेई के समग्र विकास में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

मार्केट रिसर्च फर्म स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स ने कहा कि घरेलू बाजार में विस्तार और आरएंडडी निवेश हुआवेई की उत्तरजीविता योजना की नींव हो सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि वाहक व्यापार राजस्व भी 2021 की पहली छमाही में गिरा, चीनी वाहकों द्वारा आक्रामक 5जी नेटवर्क विस्तार से अगले कुछ वर्षों में हुआवे के प्रदर्शन को बढ़ावा देने की उम्मीद है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स सर्विस प्रोवाइडर के निदेशक गुआंग यांग ने कहा, 2021 की पहली छमाही में चीन में धीमे 5जी रोलआउट ने हुआवे के कैरियर व्यवसाय के प्रदर्शन को प्रभावित किया। लेकिन चीनी ऑपरेटरों ने हाल ही में नए फ्ऱीक्वेंसी बैंड में 5जी परिनियोजन के एक नए दौर की शुरूआत की।

यांग ने कहा, यह उम्मीद की जाती है कि तेजी से विस्तार करने वाला घरेलू बाजार अगले कुछ वर्षों में हुआवे के कैरियर व्यवसाय के लिए एक मजबूत विकास इंजन बना रहेगा।

हुआवेई के व्यापक आईपीआर पोर्टफोलियो को उन बाजारों में दूरसंचार बुनियादी ढांचे में अपनी नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करना चाहिए जहां इसकी बिक्री प्रतिबंधित नहीं है, और कंपनी को वैश्विक आईसीटी बाजारों में अपने व्यापार पदचिह्न् का विस्तार करने में मदद करनी चाहिए।

सू रुड, निदेशक नेटवर्क और रणनीति विश्लेषिकी में सेवा मंच में कहा,हुआवेई दूरसंचार में अपने उच्च स्तर के आर एंड डी निवेश को जारी रखने और अपने व्यापक आईपीआर पोर्टफोलियो का लाभ उठाने की योजना बना रहा है क्योंकि यह दुनिया भर में व्यापक आईसीटी बाजार में अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए लंबे समय से स्थापित आईसीटी और क्लाउड सॉफ्टवेयर विशेषज्ञता का निर्माण करता है।

रुड ने कहा, हुआवे को अपने शुरूआती 5जी पैमाने के लाभ और आईसीटी की ताकत का चीनी बाजार से आगे बढ़ने के लिए और अधिक दोहन करने की आवश्यकता होगी।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम