हैदराबाद के दुष्कर्म-हत्या मामले पर ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा

 नई दिल्ली, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)| हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म कर उनकी हत्या की घटना पर लोगों में गुस्सा बना हुआ है और लोग ट्विटर जैसी साइट पर इसका इजहार कर रहे हैं।

 ट्विटर पर लोगों ने इस वीभत्स घटना के लिए आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की है। साथ ही उन्होंने उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है, जिन्होंने त्वरित कार्रवाई करने में ढील बरती थी।

बुधवार रात शमशाबाद में आउटर रिंग रोड के पास युवती को मारा गया और उनका जला हुआ शव 25 किमी. दूर शादनगर के पास अगले दिन मिला था।

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “दर्द..पीड़ा..गुस्सा..हताशा..अविश्वास..यह बिल्कुल भयावह है। आरोपियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं। न्याय तेजी से होना चाहिए।”

इस पर उनके एक प्रशंसक ने जोड़ा, “मैं कल्पना नहीं कर सकता कि महिला का परिवार इस पल में क्या कर रहा होगा। जब तक हमारे पास कड़े कानून नहीं हैं, तब तक इस तरह का बर्बर काम जारी रहेगा।”

एक अन्य व्यक्ति ने प्रतिक्रिया व्यक्त की, “आप जैसे लोगों की आवाज सभी सुनते हैं। आप सभी इसे आंदोलन बनाने के लिए आगे क्यों नहीं आते और न्याय के लिए क्यों नहीं बोलते क्योंकि जब हम जैसे आम लोग आवाज उठाते हैं तो सरकार तेजी से हमें हटा देती है।”

एक अन्य ट्विटर यूजर ने कहा, “कल के लिए तो बहुत देर हो चुकी है, इसलिए महिलाओं के लिए आज ही खड़े हो जाइये।”

एक व्यक्ति ने पूछा कि लापरवाही बरतने वाली पुलिस के खिलाफ क्या कार्रवाई की जानी चाहिए?

अन्य यूजर ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें एक आदमी क्रेन पर फांसी पर लटके हुए दिख रहा है। उसने तस्वीर के साथ लिखा कि आरोपियों को इसी तरह की सजा दी जानी चाहिए।

उसने ट्वीट किया, “दुष्कर्म करने वालों को तुरंत फांसी दी जानी चाहिए। सरकार इस मुद्दे पर देरी क्यों कर रही है?”

एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, “इन राक्षसों पर दया मत करो। उन्हें कानून के तहत मत लो, बल्कि उन्हें जनता के हाथों में सौंप दो। जनता उन्हें उस बहन के दर्द को दिखाएगी।”