हैदराबाद को आतंकियों के लिए ‘सुरक्षित क्षेत्र’ बताने पर ओवैसी ने मंत्री की आलोचना की

हैदराबाद, 1 जून (आईएएनएस)| एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी के उस बयान के लिए उनकी आलोचना की, जिसमें उन्होंने हैदराबाद को आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्थान बताया था।

हैदराबाद के सांसद ने मंत्री के बयान को गैरजिम्मेदाराना बताया और कहा कि यह बदकिस्मती है कि वे इतना गिर गए हैं।

हैदराबाद शहर की एक संसदीय सीट सिकंदराबाद से सांसद किशन रेड्डी ने शुक्रवार को कहा था कि हैदराबाद आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्थान बन गया है, क्योंकि देश में किसी भी आतंकवादी घटना का संबंध इस शहर से होता है।

संवाददाताओं से बातचीत में ओवैसी ने किशन रेड्डी से यह बताने के लिए कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) ने पिछले पांच सालों में गृह मंत्रालय को कितनी एडवाइजरी भेजी है कि हैदराबाद आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्थान बन गया है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि पिछले पांच सालों में हैदराबाद में पूरी तरह शांति रही और शहर में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ और सभी धार्मिक त्योहार शांतिपूर्वक मनाए गए।

हैदराबाद लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार निर्वाचित हुए ओवैसी ने कहा कि यह शहर बेंगलुरू के बाद दूसरा सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर निर्यातक भी है।

उन्होंने कहा, “उनका बयान बताता है कि वह तेलंगाना और हैदराबाद से कितनी नफरत करते हैं। वह राज्य और शहर के लोगों को प्रगति करता हुआ नहीं देख सकते हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के प्रयासों के कारण प्रमुख कंपनियां राज्य में निवेश कर रही हैं।”

ओवैसी ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा ऐसे बयान देना कोई आश्चर्यजनक घटना नहीं है, क्योंकि वे कहीं भी मुस्लिम नेताओं को देखते हैं, उन्हें लगता है कि वह आतंकवादी है।

उन्होंने कहा कि मोदी (नरेंद्र मोदी) के पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने लव जेहाद शुरू किया। उन्होंने कहा कि इसके बाद घर वापसी, मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा हत्या), दलितों पर अत्याचार और अब वे आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्थान बता रहे।

उन्होंने कहा कि मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद गुरुग्राम, बिहार और मध्य प्रदेश में मुस्लिमों के खिलाफ घृणास्पद अपराध लगातार हुए हैं।

मोदी के अल्पसंख्यकों के मन से डर खत्म करने आवाह्न करने पर उन्होंने कहा, “सिर्फ बोलने से काम नहीं चलेगा। आपको अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी निभानी होगी।”

अगले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के तेलंगाना में सत्ता में आने का लक्ष्य बनाने पर उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में राज्य हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है और वह समग्र संस्कृति में विश्वास करता है।

उन्होंने कहा, “आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) और भाजपा नेता अपनी कोशिशों में कामयाब नहीं होंगे।”