हैदराबाद मेट्रो मंगलवार से दोपहर के 2 बजे तक चलेगी

हैदराबाद, 31 मई (आईएएनएस)। हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (एचएमआरएल) ने सोमवार को फैसला लिया कि जारी लॉकडाउन के दौरान सीमित समयावधि में उनकी सेवाओं का संचालन मंगलवार से फिर से शुरू होगा।

यह निर्णय मुख्य सचिव सोमेश कुमार की सलाह पर लिया गया, जिन्होंने मेट्रो से सफर कर इस बात का निरीक्षण किया कि लॉकडाउन में ढील दिए जाने की समयावधि में मेट्रो स्टेशनों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सही से पालन हो रहा है या नहीं।

एचएमआरएल के एमडी एनवीएस रेड्डी और एलएंडटीएमआरएचएल के एमडी केवीबी रेड्डी के साथ उन्होंने खैरताबाद स्टेशन से अमीरपेट मेट्रो इंटरचेंज स्टेशन तक मेट्रो ट्रेन से यात्रा की।

मुख्य सचिव ने यात्रियों से बातचीत की और ट्रेन सेवाओं, सुरक्षा उपायों इत्यादि के बारे में जानकारी ली। यात्रियों ने सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्था की सराहना की, लेकिन मेट्रो ट्रेन के समय को बढ़ाने का अनुरोध किया, ताकि वे कार्यालय/व्यवसाय बंद होने के बाद आराम से घर पहुंच सकें।

इस फीडबैक के आधार पर सोमेश कुमार ने दोनों एमडी को एक या दो घंटे के लिए सेवाओं का विस्तार करने की सलाह दी। तदनुसार प्रत्येक दिशा में अंतिम ट्रेनें अब मंगलवार से सुबह 11.45 बजे के बजाय दोपहर के 1 बजे टर्मिनल स्टेशन से प्रस्थान करेंगी और दोपहर 2 बजे गंतव्य स्टेशनों पर पहुंचेगी। शुरूआती समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जिसके चलते पहली ट्रेन टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 7 बजे ही रवाना होंगी।

–आईएएनएस

एएसएन/जेएनएस