हैदराबाद से पकड़ा गया चोर, 80 लाख रुपये के जेवरात बरामद

बेंगलुरू, 30 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस की बेंगलुरू की महिला सुरक्षा शाखा ने एक 35 चोर को पकड़ा है और उसके पास से 80 लाख रुपये के सोने के आभूषण बरामद किए गये हैं।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान बसवराजू उर्फ प्रकाश उर्फ जंगली के रूप में हुई है।

सीसीबी टीम को बधाई देते हुए, बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध), संदीप पाटिल ने ट्वीट किया कि पुलिस निरीक्षक, हजरेश किलर के नेतृत्व में सीसीबी टीम ने एक अंतर-राज्यीय घर चोर को गिरफ्तार किया है, जो 2014 से अपराध कर रहा था।

टीम ने 1350 ग्राम से अधिक वजन के सोने के गहने और लगभग 80 लाख रुपये के अन्य चोरी के सामानों को जब्त कर लिया है और उसकी गिरफ्तारी के साथ विभिन्न पुलिस स्टेशनों – केआर पुरम, ब्यदरहल्ली, हेब्बल, एचएसआर लेआउट, मगदी और सुब्रमण्यपुरा में चोरी के 10 मामले दर्ज किए, हल हो गए थे।

पुलिस के अनुसार, बसवाराजू को 2014 से न केवल बेंगलुरु में बल्कि पड़ोसी राज्यों – तेलंगाना और तमिलनाडु में भी इसी तरह के अपराधों के लिए लगभग दर्जन बार गिरफ्तार किया गया था।

एक जांच अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, उसे बेंगलुरु में घर में सेंधमारी करनी थी और पड़ोसी राज्यों में अय्याश जीवन का आनंद लेना था। जहां वह अपराध करता है वहां अपनी चोरी की संपत्ति को नहीं बेचता है। इसके बजाय वह लंबे समय तक अपराध का पता लगाने से बचने के लिए अपनी लूट को दूसरे राज्य में बेच देता है। इसके अलावा, वह हमेशा नई कारों में घूमना पसंद करता था और उनका इस्तेमाल रेकी ट्रिप के लिए भी करता था और एक बार चोरी करने के बाद वह उस कार को भी बेच देता था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम