2016 की हत्या के मामले में सीबीआई ने पूर्व मंत्री कुलकर्णी से की पूछताछ (लीड-1)

धारवाड़ (कर्नाटक), 5 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी से 2016 में हुई भाजपा जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा की हत्या के मामले में पूछताछ की।

सूत्रों के मुताबिक, कुलकर्णी को धारवाड़ टाउन पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस ने इसी थाने में हत्या का मामला दर्ज किया था।

दिल्ली के एक वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सीबीआई ने उन्हें (कुलकर्णी) गुरुवार को हिरासत में लिया था और वह उनसे 2016 के योगेश गौड़ा हत्या मामले में पूछताछ कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा, लेकिन अभी हम इसे गिरफ्तारी नहीं कह सकते हैं। हां हमने उन्हें जांच के लिए बुलाया था।

जून में सीबीआई ने उन पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की थी जो योगेश गौड़ा हत्या मामले की जांच के दौरान धारवाड़ में पर्यवेक्षक अधिकारी थे।

मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। फिर पिछले साल 24 सितंबर को मामले की जांच सीबीआई के हाथ में आने के बाद सीबीआई ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से 7 न्यायिक हिरासत में हैं और एक जमानत पर बाहर है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक जिला पंचायत सदस्य योगेशगौड़ा की 15 जून 2016 को धारवाड़ के सप्तपुर में अपने ही जिम में कथित तौर पर एक संपत्ति विवाद के चलते 5-6 लोगों ने हत्या कर दी थी। योगेश गौड़ा के बड़े भाई गुरुनाथ गौड़ा की याचिका के बाद मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंपा गया था।

–आईएएनएस

एसडीजे