एजीओ फार्मा के मजदूरों को 16, 400 रुपए बोनस

पिंपरी। संवाददाता – बीते कई दिनों की माथापच्ची के बाद पिंपरी, नेहरुनगर के एजीओ फार्मास्युटिकल कंपनी के मजदूरों के दीवाली बोनस का मसला हल हो गया है। कंपनी की स्थायी सेवा में शामिल 100 मजदूरों को 16 हजार 400 रुपए बोनस देने का फैसला होने से मजदूरों में खुशी का माहौल है। यह मसला हल करने में विधायक महेश लांडगे ने अहम भूमिका निभाई।
एजीओ’ फार्मास्युटीकल कंपनी में यूनियन और प्रबंधन के बीच गत कई दिनों से बोनस को लेकर चर्चा का दौर शुरू था। हालांकि दोनों पक्षों के बीच मसले का हल नहीं निकल पा रहा था। इसमें भोसरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेश लांडगे ने पहल की और यूनियन व प्रबंधन की संयुक्त बैठक की। इस बैठक में मजदूरों को 16 हजार 400 रुपए बोनस देने का फैसला किया गया।
एजीओ फार्मा के यूनियन के कोषाध्यक्ष हनुमंत उर्फ बाला शिंदे के अनुसार इस साल गत साल की तुलना में दो हजार रुपए ज्यादा बोनस मिला है। 2016 में कंपनी के मजदूरों को 12 हजार रुपए, 2017 में 14 हजार 400 रुपए बोनस मिला था। विधायक लांडगे की अगुवाई में हुई बैठक में कंपनी के प्रबंध निदेशक पंकज चांडक, मजदूर नेेता सचिन लांडगे, यूूनियन के अध्यक्ष विलास बालवड़कर, उपाध्यक्ष रतन नांदुरकर, दिपक मोलक, चंद्रकांत जाधव, ज्ञानेश्वर नेवाले, शिवराज पाटील, मानव संसाधन विभाग जयदीप शिंदे उपस्थित थे।