‘अक्स क्लोथिंग्स का कारोबार 100 करोड़ रुपये के पार’

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)| युवधि अपैरल्स प्रा. लि. के ऑनलाइन अपैरल ब्रांड अक्स क्लोथिंग्स की शुरूआत 2014 में एक फैशनप्रिन्योर निधि यादव द्वारा की गई थी, जिसका राजस्व वित्त वर्ष 2018-19 की तीसरी तिमाही में 100 करोड़ रुपये से अधिक होने का दावा किया गया है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह दावा किया। बयान में बताया गया कि कंपनी की शुरुआत केवल 3.5 लाख रुपये की सीड कैपिटल के साथ की गई और इतने कम समय में बूटस्ट्रैप्ड स्टार्टअप द्वारा हासिल किया जाने वाला एक मील का पत्थर है। एथनिक और कंटेंपरेरी वियर को प्रमुखता से पेश करते हुए अक्स क्लोथिंग्स फ्लेटरिंग पैटर्न और सुरुचिपूर्ण बुनाई में मूल और आरामदायक शैलियों का संग्रह पेश करता है।

बयान में बताया गया कि ब्रांड युकेडी अपैरल्स के तहत ‘अक्स’ देश की सबसे बड़ी फैशन ई-टेल ब्रांड फर्मों में से एक है जो अपने उत्पाद देश के बाहर सिंगापुर और मलेशिया में भी बेचती है। कंपनी पहले से ही मिंत्रा, जबंग और फ्लिपकार्ट जैसे शीर्ष ऑनलाइन फैशन स्टोर के माध्यम से अपने उत्पाद बेच रही है और अब कंपनी ने अपनी वेबसाइट अक्सक्लोथिंग्स डॉट कॉम शुरू की है। हाल ही में शॉप-इन-शॉप और बी2बी मॉड्यूल के माध्यम से ऑफलाइन पैर जमाने के लिए कंपनी ने नागालैंड में दो ऑफलाइन स्टोर खोले हैं और 2019 के मध्य तक पूरे भारत में कम से कम 20 स्टोर खोलने की दिशा में काम कर रही है। अक्स, मिंत्रा ब्रांड एक्सेलेरेशन प्रोग्राम का हिस्सा भी है।

अक्स क्लोथिंग्स की संस्थापक व क्रिएटिव प्रमुख निधि यादव ने कहा, ‘यह अक्स क्लोथिंगस की पूरी टीम के लिए बहुत गर्व का क्षण है। बिना किसी बाहरी धन के 100 करोड़ का राजस्व प्राप्त करना और संपूर्ण अवधि में लाभ अर्जित करना वास्तव में एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे हमारी रचनात्मक और कड़ी मेहनत करने वाली टीम के समर्थन के बिना हासिल नहीं किया जा सकता था।”