अगले हफ्ते असम चुनाव प्रचार में उतरेंगे मोदी और शाह

गुवाहाटी, 12 जनवरी (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ भाजपा ने असम में अपना विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। इस बीच जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही अन्य केंद्रीय नेता अगले सप्ताह पूर्वोत्तर राज्य में चुनावी रैलियां शुरू कर देंगे।

असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा मंगलवार को ही यहां से दिल्ली के लिए वापस गए हैं। उन्होंने प्रदेश के दौरे पर सोमवार को दक्षिणी असम के सिलचर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया। इस दौरान नड्डा ने दावा किया कि भगवा पार्टी जम्मू-कश्मीर से लेकर तेलंगाना तक देश में सभी चुनाव जीतती आ रही है और यह असम में एक बार फिर सत्ता में वापस आएगी।

नड्डा ने कहा कि असम में होने वाले आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा 100 से अधिक सीटों के साथ एक बार फिर सत्ता में आने वाली है।

सरमा, जो भाजपा के नेतृत्व वाले क्षेत्रीय दलों के गठबंधन नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक भी हैं, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के 23 जनवरी को असम के दौरे पर जाने की संभावना है और गृह मंत्री शाह भी 24 जनवरी को कोकराझार और नलबाड़ी में दो सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के विस्तृत कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

नड्डा, जो दो दिवसीय असम यात्रा पर थे, उन्होंने सोमवार और मंगलवार को गुवाहाटी में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, सरमा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रणजीत कुमार दास और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा की।

नड्डा ने अपनी पत्नी मल्लिका नड्डा के साथ मंगलवार को गुवाहाटी में प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर का दौरा किया और असम के मुख्य शहर में खूबसूरत नीलांचल पहाड़ियों के ऊपर प्रसिद्ध शक्ति पीठ में भी प्रार्थना की।

126 सदस्यीय असम विधानसभा के चुनाव के साथ ही जल्द ही पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में भी चुनाव होने वाले हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम