अमेरिका में दर्ज 6,000 से अधिक कोरोना वेरिएंट के मामले

वॉशिंगटन, 22 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोनावायरस वेरिएंट्स के 6,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के आंकड़ों में इसका खुलासा हुआ है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वेरिएंट्स के कुल 6,390 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से अधिकतर ब्रिटेन में पहले पाए गए बी.1.1.7 के हैं।

अन्य 194 मामले बी.1.351 के नाम से पुकारे जाने वाले वेरिएंट का है, जो दक्षिण अफ्रीका में मिला था और 54 मामले पी.1 स्ट्रेन के हैं, जिन्हें सबसे पहले ब्राजील में पाया गया था।

इसके अलावा, कैलिफोर्निया में मिले कोरोनावायरस स्ट्रेन बी.1.427 और बी1.429 पर भी सीडीसी की तरफ से कड़ी निगरानी की जा रही है।

इन पांचों वेरिएंट्स को सीडीसी द्वारा चिंता का विषय के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि इनकी संक्रामकता में अधिकता, अस्पतालों में भर्ती हो रहे मरीजों की संख्या और मृत्यु में अधिकता, पिछले संक्रमण या वैक्सीनेशन के दौरान शरीर में पैदा हुए एंटीबॉडीज का उल्लेखनीय ढंग से बेअसर होना, उपचार या टीके की प्रभावशीलता में कमी या नैदानिक परीक्षण का असफल होना जैसी कई चीजें हैं, जो गंभीरता से लेने लायक है।

–आईएएनएस

एएसएन/एसकेपी