अहम समय पर अच्छी स्थिति में हैं : अश्विन

मोहाली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)| नौ मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक लेकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मजबूती से आगे बढ़ रही है। पंजाब ने मंगलवार को अपने घर में राजस्थान रॉयल्स को मात दी। टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि इस लय को बनाए रखना बेहद जरूरी है।

पंजाब ने राजस्थान को 12 रनों से हरा दो अहम अंक हासिल किए थे।

मैच के बाद अश्विन ने कहा, “इस 10 अंकों के आंकड़े तक पहुंचना बेहद जरूरी था। यह इस टूर्नामेंट में इस स्थिति में पहुंचने का सही समय है। इस विकेट पर लक्ष्य का बचाव करना काफी मुश्किल है। विकेट आमतौर पर यहां दूसरी पारी के दौरान और बेहतर होती है। हमें लगा था कि हमने 10-15 रन कम बनाए। मुझे लगता है कि अर्शदीप सिंह ने शुरू के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। हमने जोस बटलर के लिए कुछ रणनीति बनाई थी और उन्होंने उस रणनीति को अच्छे से लागू किया। मुजीब ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने हालांकि कुछ रन खर्च किए।”

अर्शदीप की तारीफ करते हुए अश्विन ने कहा कि वह पंजाब के लिए काफी उपयोगी हैं क्योंकि वह गेंद को स्विंग करा सकते हैं और शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजों को रोक सकते हैं।

उन्होंने कहा, “वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं। एक बाएं हाथ के गेंदबाज के लिए पहले छह ओवरों में गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराना बहुत बड़ी बात है। हमें उम्मीद है कि अर्शदीप इस टूर्नामेंट में कुछ अच्छा करेंगे।”

अर्शदीप ने चार ओवरों में 43 रन देकर दो विकेट हासिल किए। अश्विन ने भी दो विकेट लिए। अपने प्रदर्शन के बारे में अश्विन ने कहा, “अश्विन ने कहा कि मैं अलग-अलग लैंग्थ, तेजी में परिवर्तन और बल्लेबाज को कटर तथा कैरम गेंद में उलझाने की कोशिश करता हूं। मैंने इन चीजों पर काफी काम किया है।”