आईएसएल-6 : तीसरी जीत की तलाश में जमशेदपुर से भिड़ेगी नॉर्थईस्ट

गुवाहाटी, 9 फरवरी (आईएएनएस)| नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में सोमवार को जब यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी तो उसकी कोशिश इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने की होगी। हाईलैंर्ड्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट को इस सीजन में पिछली जीत छह नंबर 2019 को हैदराबाद एफसी के खिलाफ मिली थी। उसके बाद से टीम ने चार ड्रॉ खेले हैं और छह मैच हारे हैं। कोच रोबर्ट जार्नी अपनी टीम के पासिंग के निराश थे। टीम 14 मैचों में दो जीत के साथ 12 अंक लेकर नौवें नंबर पर है।

विदेशी खिलाड़ियों में साइमन लुंडेवेल पूरी तरह से भारतीय परिस्थितियों से अवगत नहीं हुए हैं जबकि एंडी कीओग के लिए भी काफी मुश्किल रहा है। वहीं, मार्टिन चावेस ने इस सीजन में 1107 मिनट में अब तक एक भी गोल नहीं किया है।

जार्नी ने कहा, “वास्तव में मुझे नहीं पता कि क्या कहना चाहिए क्योंकि कुछ विदेशी खिलाड़ी पहले ही हमें छोड़कर जा चुके हैं, जिन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। हमारे नए विदेशी खिलाड़ियों के लिए नई परिस्थितियों के साथ खुद का तालमेल बिठना आसान नहीं है। आपको अपने टीम साथियों को जानने की जरूरत है। आपको अपने क्लब के साथ बेहतर तालमेल बिठाने के लिए महीने का समय चाहिए।”

जमशेदपुर एफसी के लिए एक अगल ही समस्या है। टीम ने सीजन की अच्छी शुरुआत की थी और घर में लगातार दो मैच जीते थे। लेकिन उसके बाद से पिती और सर्जियो कास्टेल के चोटिल होने के कारण टीम गोल करने के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है।

जमशेदपुर को अपने पिछले मैच में मेजबान मुम्बई सिटी से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। कोच एंटोनियो आयरनडो को इस बात को सुनिश्ति करने की जरूरत है कि उसके खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे।

जमशेदपुर 15 मैचों में चार जीत और इतने ही ड्रॉ के साथ 16 अंक लेकर अंकतालिका में सातवें नंबर पर है।

आयरनडो ने कहा, “निश्वित रूप से वे काफी युवा खिलाड़ी हैं और आईएसएल में उनका पहला अनुभव सामान्य रहा है क्योंकि उन्होंने कुछ गलतियां करते हैं। प्रतिस्पर्धात्मक रूप से देखा जाए तो टीम के लिए यह संभवत सही नहीं रहा है। लेकिन इस खिलाड़ियों का विकास भविष्य में टीम के लिए अच्छा होगा। अगले साल वे निश्चित रूप से टीम के लिए काफी अहम होंगे।”