‘आजादी मार्च’ के लिए जनता को जुटाने की योजना तैयार

इस्लामाबाद, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ), पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) और पीएमएल-एन ने इस्लामाबाद और रावलपिंडी में 31 अक्टूबर को सरकार-विरोधी ‘आजादी मार्च’ में जनता को जुटाने के लिए योजनाओं को अंतिम रूप दिया। डॉन न्यूज के अनुसार, जेयूआई-एफ के प्रमुख मौलाना फजल ने रविवार को कहा कि तीनों दलों के रावलपिंडी प्रमुखों ने मार्च को लेकर जनता को जुटाने के लिए रणनीतियों पर चर्चा के लिए एक बैठक का आयोजन किया। ‘आजादी मार्च’ में जनता के बीच सत्तारूढ़ पीटीआई सरकार को गिराने के लिए कहा जाएगा।
 

उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं ने मार्च के लिए अपने कार्यकर्ताओं को लाने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार ने उन्हें रोकने के लिए शिपिंग के कंटेनर रख दिए तो कैसे लोगों को मार्च में लाया जा सकता है, इस बाबत भी योजना बनाई गई है।

फजल ने कहा कि पीएमएल-एन के नेताओं ने पार्टी को भरोसा दिलाया है कि जब तक इमरान खान इस्तीफा नहीं दे देते, तब तक वह जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम को समर्थन देना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि जरूरतों के हिसाब से आगे भी वे लोग बैठकें करते रहेंगे।

देश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ लाहौर और पेशावर से रैलियां रावत और अटॉक ब्रिज से रावलपिंडी में प्रवेश करेंगी।

फजल ने कहा कि यह शुरुआती योजना है, जिसे 29 या 30 अक्टूबर को बदला भी जा सकता है।

पूर्व पीएमएल-एन एमएनए मलिक शकिल अवन ने डॉन न्यूज को बताया कि पार्टी ने रावलपिंडी और इस्लामाबाद में ‘आजादी मार्च’ का स्वागत करने की योजना बनाई है। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए चार टीमों का गठन किया गया है।

पीपीपी रावलपिंडी के महासचिव चौधरी इफ्तिखार ने कहा कि पार्टी ‘आजादी मार्च’ में भाग लेने के लिए तैयार है और जल्द ही कार्यकताओं को जुटाने के लिए मुहिम तेज की जाएगी।