आमिर का आह्वान: सूखे से लड़ाई में मिलकर करना होगा काम  

पुणे समाचार
“राज्य के विभिन्न जिलों में पिछले तीन सालों में पानी फाउंडेशन के जरिए श्रमदान हो रहा है, जिसकी वजह से पानी की समस्या दूर करने में सहायता मिल रही है। इस काम में प्रत्येक नागरिक को शामिल होना चाहिए, ताकि महाराष्ट्र को सूखे और टैंकर के बढ़ते चलन से मुक्त किया जा सके।” यह बातें बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शुक्रवार को पुणे में कहीं।

पानी फाउंडेशन राज्य के 23 जिलों में जल संकट को दूर करने के काम में लगी है। इसी विषय पर सिम्बॉयोसिस कॉलेज में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था। इस मौके पर फाउंडेशन के सत्यजीत भटकल, पुणे कलेक्टर नवल किशोर राम, सिम्बॉयोसिस के संस्थापक शां.ब. मुजुमदार, अभिनेता गिरीश कुलकर्णी भी उपस्थित थे।

बेहतर हुए हालात
आमिर खान ने कहा कि जब पानी फाउंडेशन ने इस दिशा में काम शुरू किया, तब स्थिति बेहद खराब थी। कई गांवों में खेती के लिए भी पानी नहीं था, लेकिन अब हालात बेहतर हैं।  जल विभाजन का काम पूरा होने से यह समस्या काफी हद तक दूर हो चुकी है। अभिनेता ने आगे कहा, “पुणे जिले मेंएक मई को 24 गांवों में श्रमदान किया जायेगा,  इस दौरान एक गांव में मैं खुद उपस्थित रहूंगा। हम लोगों से अपने साथ जुड़ने की अपील कर रहे हैं, ताकि आने वाले वक़्त में फाउंडेशन के बजाए हम खुद अपने आने वाले कल को बदल सकें।”