आरटीए इंस्पेक्टर, पुलिस को कुचलने की कोशिश के लिए मामला दर्ज

गुरुग्राम, 11 फरवरी (आईएएनएस)। एक डम्पर चालक के खिलाफ कथित रूप से सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के इंस्पेक्टर और अन्य को वाहन से कुचलने का प्रयास करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। दरअसल गुरुग्राम-फरीदाबादमार्ग पर आरटीए इंस्पेक्टर व अन्य वाहनों का नियमित निरीक्षण कर रहे थे, इसी दौरान डंपर चालन ने उनपर डंपर चढ़ाने की कोशिश की।

आरटीए इंस्पेक्टर, दो कर्मचारी और दो पुलिसकर्मी घाटा टी-प्वॉइंट के पास पत्थरों से भरे वाहनों की जांच कर रहे थे, घटना में सभी बाल-बाल बच गए।

शिकायतकर्ता, आरटीए इंस्पेक्टर संदीप कुमार उस इलाके का निरीक्षण कर रहे थे, जब उन्होंने बुधवार रात गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर घाटा गांव से आ रहे ओवरलोड डम्पर को देखा।

डम्पर से पत्थर ले जाया जा रहा था, जिसके बाद उन्होंने चालक को रुकने का इशारा किया।

डम्पर चालक की पहचान फरीदाबाद के ढोज गांव निवासी शाहिद खान के रूप में हुई है।

कुमार ने पुलिस को बताया, जैसे ही हमने ड्राइवर को रुकने का इशारा किया, उसने डंपर की रफ्तार तेज कर दी और हमारी सरकारी गाड़ी को कुचल दिया। डम्पर चालक ने गाड़ी को छोड़ मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन शिकायतकर्ता और पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर उसे धर दबोचा। हालांकि ड्राइवर का हेल्पर उसका फोन लेकर भागने में कामयाब रहा।

ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 353 (सार्वजनिक कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए पब्लिक सर्वेट को रोकना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मामले में जांच अधिकारी रणबीर ने कहा, हमने मामला दर्ज कर लिया है और फिलहाल जांच कर रहे हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम