इक्वाडोर में कोरोना के 1,416 नए मामले

क्वटो, 20 फरवरी (आईएएनएस)। इक्वाडोर में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 1,416 नए मामले और 24 मौतें दर्ज की गईं, जिससे कुल मामलों और मौतों की संख्या बढ़कर क्रमश: 271,276 और 10,738 हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को बताया कि कोविड-19 की वजह से स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक और 4,736 संभावित मौतों का दस्तावेज बनाया।

मंत्रालय के अनुसार, इक्वाडोर हर दिन संक्रमण में तेजी से वृद्धि देख रहा है, मुख्य रूप से बड़े शहरों में, हालांकि सभी शहर मामलों में वृद्धि दर्ज कर रहे हैं।

इक्वाडोर में राजधानी क्विटो ने पिछले 24 घंटों में 388 नए संक्रमण दर्ज किए, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 87,832 हो गई। जबकि पश्चिमी प्रांत गायाज की राजधानी गुआयाकिल में 111 नए मामले सामने आने के साथ कुल मामलों की संख्या 23,519 हो गई।

क्विटो मेयर जोर्ज यूंडा और गुआयाकिल मेयर सिंथिया विटारी दोनों ने केंद्र सरकार से स्थानीय टीकाकरण कार्यक्रमों के लिए टीके खरीदने के लिए प्राधिकरण से अनुरोध किया है।

विटेरी ने गुरुवार को कहा कि महामारी को रोकने के लिए यह वैक्सीन केवल एकमात्र विकल्प है।

दिसंबर से टीके खरीदने का अभियान चला रहे यूंडा ने कहा कि उनका लक्ष्य कम से कम 10 लाख लोगों का टीकाकरण कराना है।

यूंडा ने कहा, यदि हम अपने शहर के लोगों का टीकाकरण नहीं करते हैं, तो हम इस महामारी से निजात नहीं पा सकते।

इक्वाडोर की सरकार ने मार्च में बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू करने की योजना बनाई है, जिसका लक्ष्य 90 लाख लोगों का टीकाकरण करना है, जो वैक्सीन की अंतर्राष्ट्रीय आपूर्ति पर निर्भर करता है।

–आईएएनएस

वीएवी/आरएचए