इजराइल के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर कोविड परीक्षण लैब तैयार

येरूशलम, 9 नवंबर (आईएएनएस)। इजराइल के तटीय शहर तेल अवीव के पास बेन गुरियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस परीक्षण लैब का सेटअप बनकर तैयार हो गया है। इजरायल की परीक्षण कंपनी ओमेगा ने यह जानकारी दी है।

इजराइल हवाई अड्डा प्राधिकरण (आईएएए) द्वारा जारी किए गए एक टेंडर को जीतने के बाद, उत्तरी रामबाम मेडिकल सेंटर के साथ मिलकर ओमेगा इसे संचालित करेगी।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्रवक्ता के अनुसार, सोमवार को एक समारोह में प्रधानमंत्री, परिवहन और स्वास्थ्य मंत्रियों और वरिष्ठ आईएए अधिकारियों की मौजूदगी में इसका उद्घाटन करेंगे।

कोविड परीक्षण के लिए नमूने हवाई अड्डे के मुख्य टर्मिनल, टर्मिनल-3 पर बनाए गए बूथों पर लिए जाएंगे। रैपिड टेस्ट के लिए पीसीआर परीक्षण की कीमत 135 शेकेल (40 अमेरिकी डॉलर के आसपास) होगी, जिसमें 4 घंटे के अंदर रिपोर्ट मिल जाएगी। वहीं 14 घंटे में रिपोर्ट देने वाले टेस्ट की कीमत 44.88 शेकेल होगी।

प्रयोगशाला का उपयोग उन यात्रियों के परीक्षण करने के लिए भी किया जाएगा जो ऐसे देशों से आए हैं, जहां कोविड का प्रकोप ज्यादा है, ताकि निगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन से न गुजरना पड़े।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी