इराक में रॉकेट हमले से नाराज है अमेरिका : ब्लिंकेन

वाशिंगटन, 16 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा है कि इराक के इरबिल में रॉकेट हमले से अमेरिका नाराज है, जिसमें लोग हताहत होने के साथ ही घायल हुए हैं।

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, इराकी कुर्दिस्तान क्षेत्र में आज (सोमवार की रात) रॉकेट हमले से हम नाराज हैं।

बयान के अनुसार, हमले में एक नागरिक की मौत हो गई, जो ठेकेदार के तौर पर काम करता था। इसके अलावा अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन के कई सदस्य घायल हो गए, जिसमें एक सेवा सदस्य (सर्विस मेंबर) और कई ठेकेदार शामिल हैं।

उन्होंने कहा, मैं कुर्दिस्तान क्षेत्रीय सरकार के प्रधानमंत्री मसरूर बरजानी से इस घटना पर चर्चा करने और जिम्मेदार लोगों की जांच करने के साथ ही सभी प्रयासों को लेकर हमारा समर्थन जताता हूं।

क्षेत्रीय आंतरिक मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि सोमवार को इरबिल के कई क्षेत्रों में रात 9.30 बजे कई रॉकेट दागे गए, जिससे कई नागरिक घायल हो गए।

इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ और इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी के मीडिया कार्यालय के एक अन्य बयान में कहा गया है कि अल-कादिमी ने कुर्दिश क्षेत्रीय अधिकारियों को रॉकेट हमले को लेकर संयुक्त जांच का आदेश दिया है।

ईराक में आंतरिक कलह के साथ ही बाहरी आक्रमण से पार पाने के लिए उसकी सेना का समर्थन करने के लिए इराक में लगभग 2,500 अमेरिकी सैनिक मौजूद हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम