उप्र : नाबालिग, उसके भाई की हत्या करने वाला प्रेमी गिरफ्तार

कौशांबी, 12 नवंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला में एक व्यक्ति को उसकी 16 वर्षीय प्रेमिका और उसके भाई की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी गंगा प्रसाद (20) गंगा का पुरवा गांव का निवासी है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 0.315 बोर की अवैध देशी पिस्टल, दो कारतूस और खून से सनी एक शर्ट बरामद हुई है।

शैला (16) और उसका भाई (12) सात नवंबर को अपने घर में मृत मिले थे।

उनकी मां सरोजिनी देवी घटना के समय घर में मौजूद नहीं थीं। उन्होंने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया था।

शैला की कॉल डिटेल्स निकालने पर पुलिस का ध्यान प्रसाद पर अटक गया।

कौशांबी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने कहा, “पश्चिम सरीरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने सोमवार को प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर उसने पुलिस को बताया कि उसका और शैला का एक साल से कथित प्रेम संबंध था।”

उन्होंने कहा, “लड़की को किसी और से प्यार हो गया और वह पिछले कुछ महीनों से प्रसाद को नजरंदाज कर रही थी। आरोपी को जब यह एहसास हो गया कि शैला अब उसके साथ नहीं रहना चाहती, तो उसने उसे सबक सिखाने का फैसला ले लिया।”

प्रसाद छह नवंबर की रात शैला के घर पहुंच गया, जब उसकी मां पास के गांव में अपनी बड़ी बेटी के घर गई थी। प्रसाद शैला के कमरे में घुस गया और उससे जबरदस्ती करने लगा। शैला ने जब चिल्लाने की धमकी दी तो प्रसाद ने लड़की पर शरीर से सटाकर देशी पिस्टल से गोली चला दी।

गोली की आवाज सुनकर शैला का छोटा भाई राजेंद्र भी अपने कमरे से निकल आया, तो प्रसाद ने उसे भी गोली मार दी।

आरोपी ने इसके बाद घर अंदर से बंद कर दिया और भाग गया।

प्रसाद शहर छोड़कर जाने वाला था, लेकिन उससे पहले ही गिरफ्तार हो गया।