उप्र: पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटीं मायावती

लखनऊ, 9 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने तैयारियां शुरू कर दीं हैं। वे इन चुनावों के लिए प्रचार अभियान की रणनीति बनाने और उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी के समन्वयकों के साथ बैठकें कर रही हैं।

मायावती ने पार्टी के सभी सेक्टर प्रभारियों को जिला पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला पार्टी पैनल द्वारा किया जाएगा। बसपा सुप्रीमो प्रचार रणनीति और उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए उत्तर प्रदेश के 18 क्षेत्रों के पार्टी प्रभारियों के साथ बैठकें करेंगे।

यह पहली बार है जब बसपा गंभीर रूप से पंचायत चुनाव लड़ रही है और चुनावी रणनीति बनाने से लेकर और उम्मीदवारों के चयन तक के काम में मायावती खुद हिस्सा ले रही हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के 75 जिला पंचायतों, 826 विकास खंडों और 58,194 ग्राम पंचायतों के चुनाव पिछले साल होने थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उन्हें स्थगित कर दिया गया था। उम्मीद है कि चुनाव आयोग मार्च के अंतिम हफ्ते में त्रिस्तरीय चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

–आईएएनएस

एसडीजे/एएनएम