तमिलनाडु में मास्क न पहनने पर सीधा कटेगा चलान

चेन्नई, 9 मार्च (आईएएनएस)। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में बिना मास्क के पाए जाने वाले लोगों पर 200 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया है।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने स्वास्थ्य और निगम अधिकारियों के साथ चेन्नई शहर के विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण करने का निर्देश दिया और मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया।

राधाकृष्णन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है और लोगों को इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। आप महाराष्ट्र और केरल में मामलों में वृद्धि देख सकते हैं और यदि लोग इस तरह का व्यवहार करते हैं, तो तमिलनाडु में भी कोरोना मामले बढ़ जाएंगे।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने चेन्नई में नियंत्रण क्षेत्रों की भी जांच की और कहा कि चेन्नई शहर के कोरोना देखभाल केंद्रों में लगभग 4,000 बेड तैयार हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग पहले ही 14 लाख लोगों से 13 करोड़ रुपये वसूल लिए हैं, जिन्होंने मास्क नहीं पहना था।

हालांकि, गांवों में लोग मास्क नहीं पहनते हैं और यहां तक कि सरकारी अधिकारी भी मास्क पहनने से हिचकते हैं। थेनी, कन्याकुमारी, सलेम के कुछ हिस्सों, इरोड, डिंडीगल, पझानी, मदुरै और तिरुनेलवेली के आसपास के क्षेत्रों में लोगों द्वारा मास्क नहीं पहनने की सूचना मिली है।

–आईएएनएस

एवाईवी/एएनएम