एआरआरसी के तीसरे राउंड के लिए भारतीय होंडा टीम थाईलैंड पहुंची

बुरीराम (थाईलैंड), 30 मई (आईएएनएस)| होंडा-2 व्हीलर्स की एकमात्र भारतीय रेसिंग टीम ‘आईडेमिट्सु होंडा रेसिंग इंडिया’ अपने स्टार राइडरों राजीव सेथु और सेंथिल कुमार के साथ एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) के तीसरे राउंड में भाग लेने के लिए गुरुवार को थाईलैंड पहुंच गई।

बुरीराम स्थित चैंग इंटरनेशनल सर्किट में होने वाले इस रेस में अनुभवी राइडर राजीव एशिया प्रोडक्शन एपी-250 क्लास में एआरआरसी टीम का नेतृत्व करेंगे। आस्ट्रेलिया में दोहरे अंकों के स्कोर के बाद राजीव से होण्डा टीम को काफी उम्मीदें हैं।

राजीव पिछले साल वे 27वें नंबर पर थे जबकि इस साल चैम्पियनशिप के एपी-250 क्लास में अब तक 18 पॉइन्ट्स के स्कोर के साथ वह टॉप-12 में जगह बना चुके हैं।

राजीव ने कहा, “मैं इस राउंड के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह तैयार हूं। मैंने आस्ट्रेलिया में अच्छा परफोर्मेन्स दिया है और अब मैं चैंग सर्किट पर इतिहास रचना चाहता हूं, जहां मैंने अपने सबसे पहले इंटरनेशनल प्वाइंट स्कोर किए थे। मेरा लक्ष्य सिर्फ टॉप 10 में आना नहीं है बल्कि मैं इस राउण्ड में हर किसी को अपने परफोर्मेन्स से हैरान कर देना है।”

सेंथिल भी इस रेस में उनके साथी होंगे। 2018 में थाई टैलेंट कप से शुरूआत करने के बाद सेंथिल ने पिछले साल चैंग इंटरनेशनल सर्किट अच्छे परिणाम दर्ज किए थे। एआरआरसी के पहले वर्ष में सेंथिल पहले ही दो पॉइन्ट्स हासिल कर चुके हैं।

सेंथिल ने कहा, “2018 में होण्डा ने मुझे थाईलैण्ड टैलेंट कप 2018 में इंटरनेशनल ब्रेक दिया, जो एशियाई राइडरों के लिए होण्डा का प्लेटफॉर्म हैं। 2019 में होण्डा ने मुझे फिर से एशिया की सबसे मुश्किल चैम्पिनशिप में एक बड़ा मौका दिया है। चैंग मेरा पसंदीदा सर्किट है और यह मेरे लिए टॉप-15 में लौटने का सबसे अच्छा मौका है।”

राजीव और सेंथिल सहित इंडोनशिया, थाईलैण्ड, जापान, मलेशिया, वियतनाम, तैपेई और भारत से एशिया के 25 टॉप राइडरों के साथ एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी क्लास में मुकाबला करेंगे।

इस रेस का आयोजन इस सप्ताहांत होना है।