एएफसी ने पूर्व भारतीय फुटबालर फोर्टुनाटो के निधन पर शोक व्यक्त किया

नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस)। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के अध्यक्ष सलमान बिन इब्राहिम अल अलीफा ने भारत के दिग्गज फुटबालर फोर्टुनाटो फ्रैंको के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

पूर्व भारतीय फुटबालर और 1962 एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य रहे फ्रैंको का सोमवार को गोवा में निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। फ्रैंको ने 1960 रोम ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था और वह गोवा से ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एकमात्र फुटबालर थे।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष को भेजे एक शोक संदेश में एएफसी के अध्यक्ष ने कहा, पूर्व एशियाई स्वर्ण पदक विजेता फोर्टुनाटो फ्रैंको के निधन की खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके प्रियजनों और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के साथ हैं। फ्रैंको को हमेशा भारतीय फुटबॉल के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए याद किया जाएगा।

पूर्व मिडफील्डर फोर्टुनाटो 1962 में जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे, जहां फाइनल में भारत ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता था। उनका यह आखिरी मैच था, जिसमें उन्होंने जरनैल सिंह के गोल में अपना असिस्ट किया था।

–आईएएनएस

ईजेडए/आरजेएस