एएमडी ने की लैपटॉप के लिए सबसे तेज रेडियोन आरएक्स 6000एम सीरीज जीपीयूएस की घोषणा

नई दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी चिप निर्माता एडवांस्ड माइक्रो डिवाइसेज (एएमडी) ने मंगलवार को नए एमडी रेडियोन आरएक्स 6000एम सीरीज मोबाइल जीपीयू का अनावरण किया, जिसमें टॉप-ऑफ-स्टैक रेडियोन आरएक्स 6800एम शामिल है। इसे लैपटॉप में सबसे तेज एएमडी रेडियोन जीपीयू के रूप में जाना जाता है।

एमडी रेडियोन आरएक्स 6000एम सीरीज के मोबाइल ग्राफिक्स एएमडी आरडीएनए 2 गेमिंग आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र पर बनाए गए हैं, जो पहले के एएमडी आरडीएनए आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र की तुलना में समान प्रदर्शन स्तर पर 1.5 गुना अधिक प्रदर्शन या 43 प्रतिशत कम पावर प्रदान करते हैं।

कंपनी ने वर्चुअल कमप्यूटिक्स 2021 टेक इवेंट के दौरान कहा, रेडियोन आरएक्स 6800एम का उद्देश्य अल्ट्रा-हाई फ्रेम रेट 1440पी गेमिंग को कहीं भी पावर देने के लिए डेस्कटॉप-क्लास परफॉर्मेंस देना है।

कंपनी ने अगली पीढ़ी के प्रीमियम, उच्च प्रदर्शन वाले गेमिंग लैपटॉप देने के लिए एएमडी एडवांटेज डिजाइन फ्रेमवर्क भी पेश किया।

पहले एएमडी एडवांटेज लैपटॉप इस महीने की शुरूआत में प्रमुख ओईएम से उपलब्ध होने की उम्मीद है।

एएमडी के (ग्राफिक्स बिजनेस यूनिट) कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक स्कॉट हेर्केलमैन ने कहा, पिछले कई वर्षों में गेमिंग में अविश्वसनीय प्रगति हुई है। शक्तिशाली प्रौद्योगिकियों के साथ डेस्कटॉप पीसी को उच्च-ऑक्टेन, खूबसूरती से जटिल और इमर्सिव दुनिया देने की इजाजत दी गई है।

उन्होंने कहा, हम अगली पीढ़ी के लैपटॉप में उच्च-प्रदर्शन, ऊर्जा-कुशल एमडी आरडीएनए 2 आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र लाने के लिए उत्साहित हैं, जिससे मोबाइल गेमर्स के लिए समान स्तर के उच्च-प्रदर्शन अनुभवों और वास्तविक जीवन के ²श्यों को अनलॉक किया जा सके।

इसके अलावा, कंपनी ने एएमडी फिडेलिटीएफएक्स सुपर रेजोल्यूशन (एफएसआर) का अनावरण किया, जो एक अत्याधुनिक स्थानिक अपसंस्कृति तकनीक है जिसे 4के रिजॉल्यूशन पर चुनिंदा शीर्षकों में 2.5 गुना तक फ्रैमरेट्स को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने बताया, 10 से अधिक गेम डेवलपर्स ने 2021 में एफएसआर को अपने शीर्ष खिताब और गेम इंजन में एकीकृत करने की योजना बनाई है, इस महीने के अंत में एफएसआर का समर्थन करने वाले पहले गेम उपलब्ध होने की उम्मीद है।

कंपनी ने घोषणा की, लेनोवो और एमएसआई से एएमडी एडवांटेज लैपटॉप इस साल के आखिर में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस