एक रुपए भी लिये होंगे तो राजनीति से लेंगे सन्यास

पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार के आरोप पर भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप का आह्वान

पिम्परी। पुणे समाचार ऑनलाइन

कचरा घोटाले के आधार पर पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा सत्ताधारी भाजपा के ‘भाऊ- दादा’ पर लगाये गए भ्रष्टाचार के आरोप पर भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक लक्ष्मण जगताप ने गुरुवार के एक संवाददाता सम्मेलन में यह आह्वान किया कि, अगर किसी भी टेंडर प्रक्रिया में एक रुपए भी लिए हों तो वे राजनीति से सन्यास ले लेंगे। तकरीबन 450 करोड़ रुपये के कचरा ट्रांसपोर्टेशन का टेंडर किसी के आरोप या दबाव में नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार रदद् किया गया है, यह सफाई भी उन्होंने दी।

मुख्यमंत्री के आदेश से कचरा ट्रांसपोर्टेशन का टेंडर रदद् करने का फैसला घोटाले के आरोप को साबित करता है, इस तर्क को नकारते हुए विधायक जगताप ने कहा, क्षेत्रीय कार्यालय वार टेंडर निकाले जाने पर के दर प्राप्त होने की उम्मीद है। राष्ट्रवादी कांग्रेस के कार्यकाल में टेंडर जिस दर से दिए गए थे वे रद्द किये गए टेंडर की दरों के लगभग समान ही है, यह दावा भी उन्होंने किया। इस मौके पर महापौर नितिन कालजे, विधायक महेश लांडगे, वरिष्ठ नेता आझमभाई पानसरे, सभागृह नेता एकनाथ पवार, उपमहापौर शैलजा मोरे, स्थायी समिति अध्यक्षा ममता गायकवाड़, पार्टी प्रवक्ता अमोल थोरात, सदाशिव खाड़े, प्रमोद निसल आदि उपस्थित थे।

विधायक जगताप ने आरोप लगाया कि, पिम्परी चिंचवड़ की जनता द्वारा नाकारे जाने से अमीर मनपा से मिलने वाली ‘मलाई’ बन्द होने से अजित पवार बौखलाए हुए हैं। राष्ट्रवादी के हल्लाबोल आंदोलन को मनोरंजन से भरा आर्केस्ट्रा बता कर उन्होंने यह दावा किया कि, पवार के ‘हम करे सो कायदा’ की नीति से जनता और राष्ट्रवादीजन त्रस्त थे। आज भी कई नगरसेवक भाजपा में शामिल होने के लिए अपने संपर्क में है। देश और राज्य के बाद नगरपंचायत तक भाजपा ही नंबर1 है, पिम्परी चिंचवड़ के अवैध निर्माण, शास्तिकर, मेट्रो जैसे लंबित मसले अलग पुलिस आयुक्तालय की तरह जल्द हल होंगे। पिम्परी चिंचवड़ नवनगर विकास प्राधिकरण को पीएमआरडीए में विलीन करने को लेकर हमारा विरोध है, यह भी एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया।