ऐसा क्या हुआ कि इमोशनल हो गए ‘जग्गू दादा’

मुंबई: जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्हें आप हमेशा हंसता हुआ पाएंगे। लेकिन हाल ही में ऐसा कुछ हुआ जिससे जैकी की आंखों में आंसू छलक आए। दरअसल, जैकी अपने उस पुराने घर को देखकर इमोशनल हो गए, जहां उन्होंने अपनी जिंदगी के 30 साल गुज़ारे थे। हुआ यूँ कि दो बाइक सवारों ने जैकी बताया कि वे उनके पुराने घर में रहते हैं। यह सुनते ही जैकी  वल्केशवर स्थित अपने पुराने घर पहुंच गए। उनके साथ एक्टर अर्जन बाजवा भी थे। यह पूरा किस्सा अर्जन बाजवा ने बताया।

यूटर्न लिया और चल दिए 
बाजवा और जैकी श्रॉफ कोलाबा के एक रेस्तरां में डिनर करके लौट रहे थे। बाजवा ने बताया कि “हम डिनर के बाद घर लौट रहे थे तभी दो बाइकर्स ने हमें सिग्नल दिया। ट्रैफिक सिग्नल पर वे हमारे बराबर आ गए और जैकी सर से कहा कि वे उसी घर में रहते हैं जहां वे रहते थे। यह सुनते ही अचानक जैकी सर ने यूटर्न लिया,  और हम वल्केश्वर की ओर चल निकले। उन्होंने मुझसे कहा कि उन लोगों ने सारी लाइटें जला रखी होंगी और मेरा इंतजार कर रहे होंगे।

प्राइवेसी का आइडिया 
जैकी सर उस कमरे में दाखिल हुए तो उन्होंने मुझे दिखाया कि कहां उनकी मम्मी खाना बनाती थीं, वह जगह भी दिखाई जहां वे नहाते थे। उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह उन्होंने एक रॉड पर परदा टांग रखा था और घर को दो हिस्सों में बांट रखा ताकि उनकी प्राइवेसी बनी रहे।

संघर्ष भरा जीवन 
61 वर्षीय जैकी श्रॉफ ‘जग्गू दादा’ के नाम से भी पहचाने जाते हैं। जैकी श्रॉफ ने 11वीं के बाद आगे पढ़ाई नहीं की थी क्योंकि उनके आर्थिक हालात कोई बहुत अच्छे नहीं थे। उन्होंने जीविका चलाने के लिए ट्रैवल एजेंसी में काम भी किया, लेकिन एडवर्टाइजिंग एजेंसी के साथ जुड़ने के बाद वे मॉडलिंग की दुनिया में आ गए। जैकी श्रॉफ की पहली फिल्म ‘स्वामी दादा (1982)’ थी, इसके बाद वे सुभाष घई की ‘हीरो (1983)’ में नजर आए और सुपरहिट हो गए।