ओडिशा : ईंधन की महंगाई पर कांग्रेस ने किया 15 फरवरी को बंद का आह्वान

भुवनेश्वर, 9 फरवरी (आईएएनएस)। ओडिशा की प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को राज्य में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में 15 फरवरी को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि पूरे राज्य में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक बंद रखा जाएगा।

पटनायक ने कहा, हम जानते हैं कि इस निर्णय से लोगों को असुविधा होगी, लेकिन पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी जैसे विभिन्न मुद्दों के बारे में लोगों में जागरूक करने के लिए हमें यह कदम उठाना पड़ेगा। केंद्र और राज्य सरकार ईंधन पर अनुचित कर लगा रहे हैं, जिससे ईंधन की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इससे जरूरी वस्तुओं की कीमत भी बढ़ रही है।

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा, कीमतों के लिए दोनों सरकारों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। ईंधन की कीमतों में खासी कमी करके ही आम आदमी को राहत दी जा सकती है।

पार्टी अंतर्राज्यीय सीमा, महानदी जल विवाद और राजनीतिक हत्याओं के मुद्दे भी उठाएगी। उन्होंने कहा, बीजद सरकार के शासन में हमारे राज्य का जल, जंगल और जमीन खतरे में हैं। पिछले कुछ सालों में हत्याएं बढ़ी हैं। हमारी मां और बहनें सड़कों पर सुरक्षित नहीं हैं। हमें अपनी आवाज उठानी ही होगी। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बंद को अपना समर्थन दें।

–आईएएनएस

एसडीजे/एसजीके