कंबोडिया में डेल्टा के 58 नए मामले, अब कुल 385

नोम पेन्ह, 9 अगस्त (आईएएनएस)। कंबोडिया के स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) ने घोषणा की है कि डेल्टा कोविड वेरिएंट के 58 और नए मामलों का पता चला है, जिससे राज्य में इस तरह के संक्रमणों की कुल संख्या 385 हो गई है।

एमओएच ने एक बयान में कहा, कंबोडिया में पाश्चर इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए प्रयोगशाला परीक्षण में चार स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और पड़ोसी थाईलैंड से लौटने वाले सात मजदूरों सहित 51 स्थानीय लोगों पर डेल्टा वेरिएंट पाया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि स्थानीय संक्रमण राजधानी नोम पेन्ह और प्रेह विहेर, ओडर मीनचे, बंटेय मींची, सिएम रीप, बट्टंबांग, कंडल, काम्पोंग थॉम और रतनकिरी प्रांतों में देखे गए।

एमओएच के सचिव या वैंडाइन ने लोगों से अधिक सतर्क रहने का आह्वान किया क्योंकि डेल्टा वेरिएंट पहले परिसंचारी उपभेदों की तुलना में बहुत तेजी से फैलता है।

उन्होंने बयान में कहा, उपर्युक्त परिणामों के आधार पर, डेल्टा वेरिएंट हमारे समुदायों में फैल रहा है।

जिन लोगों को क्वारंटीन से गुजरना जरूरी है, उन्हें बड़े पैमाने पर सामुदायिक प्रसारण को रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए।

प्रवक्ता ने नागरिकों को सलाह दी कि वे कोविड -19 और इसके प्रकारों के प्रसार को रोकने के लिए क्या करें और क्या न करें, पर एक दिशानिर्देश का पालन करना जारी रखें।

अब तक, कंबोडिया में 1,562 मौतों के साथ कुल 81,891 पुष्टिकृत कोरोनावायरस मामले दर्ज किए गए हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस