कनकशन का शिकार हुए डुप्लेसिस, पीएसएल के बाकी मैचों से बाहर

लाहौर, 16 जून (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कनकशन का शिकार होने के बाद लीग के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।

डुप्लेसिस पिछले सप्ताह मैच के दौरान क्वेटा ग्लैडिएटर्स के अपने टीम साथी मोहम्मद हसनैन से टकराकर चोटिल हो गए थे। चोटिल होने के बाद डुप्लेसिस ने तुरंत मैदान छोड़ दिया था और फिर जांच के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को यह चोट पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी।

पेशावर जाल्मी की पारी के सातवें ओवर के दौरान डुप्लेसिस और हसनैन रन लेने के लिए दौड़ रहे थे, तभी वे आपस में टकरा गए। इस दौरान हसनैन का घुटना डुप्लेसिस के सिर पर जा लगा और वे मैदान पर ही गिर पड़े थे।

डुप्लेसिस अब बुधवार रात दक्षिण अफ्रीका लौट जाएंगे। अस्पताल में भर्ती होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा कि कनकशन के कारण उन्होंने कुछ हद तक अपनी याददाश्त खो दिया था। लेकिन अब वह ठीक हैं।

विस्फोटक बल्लेबाज ने पीएसएल के इस सीजन में पांच मैचों के चार पारियों में 76 रन बनाए थे। क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम इस सीजन में आठ मैचों में चार अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है।

उनसे एक दिन पहले ही वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर आंद्रे रसेल को मैच के दौरान सिर में गेंद लग गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पीएसएल के छठे क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे रसेल को इस्लामाबद यूनाइटेड के खिलाफ एक मैच में उस समय गेंद सिर में लगी थी, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। कनककशन नियम के मुताबिक, रसेल की जगह नसीम शाह को मैदान पर उतारा गया था।

सिर में गेंद लगने के बाद रसेल को स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। उन्हें यह दूसरी पारी के पहले ओवर में लगा था।

–आईएएनएस

ईजेडए/एएनएम