कनाडा में कोरोना मामलों में जबरदस्त वृद्धि

ओटावा, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। कनाडा में सोमवार दोपहर तक कोरोनावायरस के कुल 374,051 मामले सामने आ चुके थे, जबकि 12,076 लोगों की मौत हो चुकी थी। सीटीवी ने यह जानकारी दी।

कनाडा में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर चल रही है और हर दिन हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, देश भर में प्रतिदिन नए मामलों की संख्या में नवंबर की शुरूआत से 2,000 से अधिक की वृद्धि हुई है और यह रोजाना 6,000 से अधिक है।

देश में क्रिसमस तक अस्पताल में 4,000 कोरोनोवायरस रोगी होने के कगार पर है, पहले से ही 9 महीनों से महामारी से जूझ रहे स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर यह जबरदस्त दबाव डाल देगा।

ब्रिटिश कोलंबिया की साइमन फ्रेजर यूनिवर्सिटी परियोजनाओं के शोधकर्ताओं द्वारा द ग्लोब एंड मेल के लिए किए गए एक नए विश्लेषण में कहा गया है कि कोविड-19 के उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराए गए कनाडाई लोगों की संख्या पश्चिम में, विशेष रूप से अल्बर्टा प्रांत में सबसे अधिक बढ़ने के साथ जारी रहेगी।

रविवार को अल्बर्टा के अस्पतालों में 435 कोविड-19 मरीज थे।

ग्लोब एंड मेल टैली के प्रांतीय डेटा के अनुसार, पिछले हफ्ते भर से कनाडा के अस्पतालों में औसतन 2,000 से अधिक कोविड-19 रोगियों का इलाज किया गया है, जिनमें से 420 क्रिटिकल केयर यूनिट में हैं। दोनों आंकड़े अक्टूबर के अंत से लगभग दोगुने हो गए हैं।

कनाडा सरकार ने रविवार को यात्रा प्रतिबंध बढ़ाने की घोषणा की क्योंकि कोविड-19 मामलों की संख्या देश भर में लगातार बढ़ रही है।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी