कर्नाटक के भाजपा विधायक की कार जलाने के संदिग्ध गिरफ्तारी

बेंगलुरु, 14 अगस्त (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने तीन बार के भाजपा विधायक सतीश रेड्डी के आवास पर लग्जरी कारों को जलाने की घटना का पदार्फाश किया है और घटना में शामिल तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार की देर रात, आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उन्होंने यह इसलिए किया क्योंकि वे कुछ लोगों की अमीर होने से नफरत करते थे।

पुलिस के अनुसार, बंदेपाल्या नवीन, 22, गरवेबाविपल्या सागर, 19, और बेगुर श्रीधर, 20 को गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों बेरोजगार हैं। इनमें से एक बाइक उठाने की घटनाओं में भी शामिल रहा है, जबकि दूसरा नशे का आदी है।

आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने सतीश रेड्डी को बड़ी लग्जरी कारों का इस्तेमाल करते हुए देखा। और वे उसके धन से ईष्र्या करने लगे। उसमें से एक आरोपी सागर जो नेपाल से है उन्होंने नौकरी के लिए रेड्डी से संपर्क करने की भी कोशिश की। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें कभी भी रेड्डी से मिलने नहीं दिया।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने तथाकथित अमीर और ताकतवर को सबक सिखाने के लिए कारों को जलाने का फैसला किया। उन्होंने वारदात को अंजाम देने के लिए 10 फीट ऊंची दीवार छलांग लगाई। घटना के बाद दोनों ने एक बाइक से फरार हो गए थे।

तीनों गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों से आते हैं। कारों में आग लगाते समय एक आरोपी का पैर जल गया और पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद उनका पता लगा सकी।

पुलिस आयुक्त कमल पंत ने आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम के प्रयास की सराहना की। उन्होंने टीम को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा, हमें आरोपियों के बयानों पर विश्वास नहीं है। हम अभी भी जांच कर रहे हैं, पूरी जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त पंत ने सुबह 4 बजे सतीश रेड्डी के घर का दौरा किया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी मंगलुरु से प्रतिक्रिया व्यक्त की और घटना की निंदा की है।

–आईएएनएस

एनपी/आरएचए