कर्नाटक में 11 सदस्यीय अंतरराज्यीयडकैतों के गिरोह का भंडाफोड़

मंगलुरु (कर्नाटक), 29 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने शुक्रवार को अपहरण और हत्या के प्रयास में शामिल 11 अंतरराज्यीय डकैतों के गिरोह को गिरफ्तार किया है।

मंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त एन. शशि कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि यह मंगलुरु शहर अपराध शाखा पुलिस और मंगलुरु शहर पुलिस का संयुक्त अभियान था।

पुलिस ने गिरोह के पास से दो कार, पांच तलवारें, 10 मोबाइल फोन और 440 ग्राम सोना बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद माहाज (20), मोहम्मद आदिल (25), अब्दुल सलाम उर्फ पट्टोडी सलाम (34), कुख्यात उपद्रवी चादर, अब्दुल शेख (22) और मोहम्मद शारुख (26) के रूप में हुई है।

सैयद हैदर अली (29) और आसिफ अली (28) बेंगलुरु का है, जबकि शब्बास हुसैन (49), मुशाहिद अंसारी (38), शेख साजिद हुसैन (49) और मुस्ताक कुरैशी (42) मुंबई का है।

मंगलुरु पुलिस ने अपहरण के मामले की जांच की, जो मई के पहले सप्ताह में हुआ था, जब बेंगलुरु में एक व्यक्ति को सोना ले जाने के लिए नियुक्त वकार यूनिस का केरल के कासरगोड के उप्पला में अपहरण कर लिया गया था और लूट लिया गया था।

अपहरणकर्ताओं द्वारा यूनिस को रिहा किए जाने के बाद अपहरण और डकैती के मामले दर्ज किए गए थे।

पुलिस ने बताया, मुंबई के रहमान शेख ने मई 2021 के पहले सप्ताह के दौरान वकार यूनिस को सोना सौंप दिया था, जिसे बेंगलुरु के हैदर अली को दिया जाना था। जब वकार सोने को बेंगलुरु ले जा रहा था, बेलवई निवासी उसके दोस्त महज ने वकार से अनुरोध किया कि बेलवई आओ। उप्पला के महज और आदिल और दो अन्य, मूडबिद्री में वकार से मिलने के बाद, वकार का अपहरण कर लिया और उसे केरल के उप्पला ले गए और रहमान द्वारा दिया गया 440 ग्राम सोना लूट लिया और उप्पला में वकार को छोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि रहमान और हैदर ने जब उससे दिए गए सोने के बारे में पूछताछ की तो वकार ने बताया कि सोना महज और अन्य लोगों ने लूटा है।

जब रहमान और हैदर ने वकार को सोना वापस करने के लिए जोर देना शुरू किया, तो वकार को पट्टोडी सलाम से धमकी भरे फोन आए, इसलिए उसने 21 मई को मूडबिदरी थाने में मामला दर्ज कराया।

इस सिलसिले में पुलिस ने पहले मोहम्मद महज और मोहम्मद आदिल को गिरफ्तार किया, जिन्होंने पूरे ऑपरेशन के बारे में खुलासा किया और इस तरह पूरे अंतर्राज्यीय अपहरण और डकैती गिरोह को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम