कांग्रेस ने सभी के लिए टीकाकरण की मांग की, सोशल मीडिया अभियान शुरू किया

नयी दिल्ली, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस ने सभी के लिए टीकाकरण के लिहाज से सोशल मीडिया अभियान शुरू किया है।

यह दावा करते हुए कि देश टीकों की कमी का सामना कर रहा है, पार्टी ने कहा कि टीके के निर्यात को तुरंत रोका जाना चाहिए, और भारत के लोगों को पहले टीका लगाया जाना चाहिए।

अभियान पर बोलते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, देश को कोरोना वैक्सीन की आवश्यकता है, कृपया अपनी आवाज उठाएं क्योंकि हर किसी के पास सुरक्षित जीवन के लिए अधिकार है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि टीके के निर्यात पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

भारतीयों को पहले टीका लगाया जाना चाहिए .. इससे पहले कि हम बाकी दुनिया की देखभाल करें। हम केंद्र से आग्रह करते हैं कि पहले यह सुनिश्चित करें कि सभी भारतीयों को टीके उपलब्ध हों।

पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी सरकार पर हमला किया है और कहा है कि, याद रखें, जिस दिन पीएम ने पहली बार तालाबंदी की घोषणा की थी, उन्होंने दावा किया था कि 18 दिनों में जीते गए महाभारत युद्ध की तुलना में कोविड के खिलाफ युद्ध 21 दिनों में जीता जाएगा? उस युद्ध का क्या हुआ?

भारत ने पिछले 24 घंटों में 1,68,912 नए कोविड -19 के मामले दर्ज किए गए। भारत ने एक बार फिर अमेरिका के बाद संक्रमण के मामले में दूसरे सबसे प्रभावित राष्ट्र के रूप में अपना स्थान बना लिया है।

सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 12,01,009 होने के बाद भारत अब दुनिया का चौथा सबसे खराब कोविड प्रभावित देश है।

–आईएएनएस

एएनएम