अतिक्रमण हटाने गए अमले पर पथराव 

कात्रज स्थित गोकुलनगर की घटना

पुणे : पुणेसमाचार

अतिक्रमण हटाने गए सरकारी अमले पर कात्रज में पथराव किया गया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों सहित मनपा कर्मचारी घायल हो गए।  जानकारी के मुताबिक, कात्रज स्थित गोकुलनगर के सर्वे नंबर 47 में बड़े पैमाने पर लोग झोपड़ियाँ बनाकर रह रहे थे। इस जमीन पर 24/7 पानी प्रोजेक्ट के तहत  महानगरपालिका द्वारा पानी की टंकी बनाई जानी है। इसी के लिए गुरुवार सुबह मनपा अमला अतिक्रमण हटाने यहां पहुंचा था। स्थानीय लोगों ने पहले इसका विरोध किया और जब वह काम नहीं आया तो अचानक पथराव शुरू कर दिया।

अचानक बरसने लगे पत्थर

पथराव की चपेट में आकर जलापूर्ति विभाग के कार्यकारी इंजीनियर आशित जाधव मामूली रूप से घायल हो गए, जबकि कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं।  स्थिति को संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल को मौके पर पहुंचना पड़ा। जाधव ने बताया कि चौबीस घंटे जलापूर्ति के प्रोजेक्ट के तहत सर्वे नंबर 47 की ज़मीन जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा पानी की टंकी के निर्माण के लिए उपलब्ध कराई गई है। इसी के सिलसिले में हम यहां अतिक्रमण हटाने आए थे, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने अचानक हम पर हमला बोल दिया।

ड्राइवरों को भी पीटा

एडीशनल पुलिस कमीशनर (क्राइम) प्रदीप देशपांडे ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान अचानक भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। अतिक्रमणकारियों ने 4 जेसीबी मशीनों को भी नुकसान पहुंचाया और ड्राइवर के साथ मारपीट की गई। इस मामले में 20 से 25 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस कार्रवाई के लिए कड़ा पुलिस बंदोबस्त किया गया था, डीसीपी दीपक साकोरे, एसीपी मिलिंद पाटिल, कोंढवा पुलिस स्टेशन  के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर मिलिंद गायकवाड और अन्य पुलिस कर्मचारी मौके पर मौजूद थे।