कावेरी विरोध की वजह से कहीं और शिफ्ट किया आईपीएल 2018 के सभी मैच

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ) 2018 के जितने भी मैच चेन्नै के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने थे उनको अब कहीं और शिफ्ट किया जाएगा। हालांकि, अभी बाकी मैचों का स्थान तय नहीं है। चेन्नै में कावेरी नदी के जल बंटवारे का विरोध हो रहा है, इस वजह से यह फैसला लिया गया है। इस सीजन में एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में कुल सात मैच होने थे, जिनमें से अभी सिर्फ एक ही मैच हुआ था।

हुआ था विरोध

मंगलवार को चेन्नै सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले के दौरान भी विरोध प्रदर्शन हुआ था। स्टेडियम के बाहर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके साथ ही कड़ी सुरक्षा के बावजूद विरोध कर रहे कुछ लोग स्टेडियम के अंदर तक पहुंच गए थे। उन्होंने मैदान में जूता भी फेंका था। वह जूता फील्डिंग कर रहे सीएसके के खिलाड़ी रविंद्र जाडेजा की तरफ गया था। जिसे उन्होंने किक मारकर बाहर की तरफ कर दिया था। स्टेडियम के बाहर मैच की टिकट और चेन्नै की टीशर्ट जलाकर विरोध किया गया था।

क्या है मामला

सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था। इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ। इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसपर तमिलनाडु के विपक्ष में बैठे राजनीतिक दल मिलकर विरोध कर रहे हैं।

सांप छोड़ देंगे ताकि मैच न होने पाए

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब राज्य के किसान और लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं, तब राज्य में आईपीएल मैच का आयोजन नहीं होना चाहिए। स्थानीय नेता टी वेलुमुरूगन ने तो यहां तक कहा था कि अगर मैच हुआ तो उनके कार्यकर्ता स्टेडियम में सांप छोड़ देंगे ताकि मैच न होने पाए।