केरल की मां का 45 साल लंबा इंतजार आखिरकार हुआ खत्म

तिरुवनंतपुरम, 31 जुलाई (आईएएनएस)। सज्जाद थंगल 45 साल बाद शनिवार की शाम को अपने घर लौट आये। जहां उनका स्वागत करने के लिए उनकी 92 वर्षीय मां इंतजार कर रही थीं।

थंगल ने कहा, क्या अधिक खुशी इस तुलना में मेरे लिए है। यह भगवान की इच्छा है और ऐसा हुआ है और भगवान के पास सभी के लिए एक योजना है। इसके बाद थंगल ने अपने वृद्ध मां को गले लगाया और वह कोल्लम के पास अपने घर पहुंच गये।

मैंने हमेशा इस दिन के लिए प्रार्थना की है और अंत में मेरी प्रार्थनाओं का उत्तर दिया गया है क्योंकि आप मेरे साथ वापस आ गए हैं। मेरी गहरी इच्छा थी कि मैं मरने से पहले, मैं आपको देखना चाहता हूं और यह हुआ है। बेटे का इंतजार करने वाली मां ने कहा अपने बेटे को एक बार फिर देखने की उसकी जीवन भर की लालसा, उसे अपनी बांहों में पकड़ ले।

थंगल 19 साल के थे, जब उन्होंने 1972 में एक जहाज पर यूएई के लिए अपना घर छोड़ा और एक सांस्कृतिक संगठन में स्टोर कीपर के रूप में काम करना शुरू किया।

वह आखिरी बार 1976 में अपने घर आए थे, जब वे एक सांस्कृतिक मंडली के साथ गए थे, जिसमें तत्कालीन ग्लैमरस अभिनेत्री रानी चंद्रा भी शामिल थीं।

लेकिन थंगल के लिए चीजें खट्टी हो गईं क्योंकि कई लोगों ने सोचा कि अभिनेत्री के साथ उनकी भी मृत्यु हो गई, जब मुंबई से चेन्नई जाने वाली दुर्भाग्यपूर्ण इंडियन एयरलाइन की उड़ान टेकऑफ के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें सभी की मौत हो गई थी।

कई लोगों को लगा कि थंगल भी फ्लाइट में हैं, लेकिन ऐसा नहीं था। दुर्घटना से बुरी तरह परेशान थंगल ने हर चीज से दूर रहने का फैसला किया।

पिछले हफ्ते ही एक टीवी कार्यक्रम के माध्यम से उनके रिश्तेदारों को पता चला कि वह जीवित है और मुंबई के पनवेल में एक वृद्धाश्रम में है। जल्द ही उनके रिश्तेदारों का एक समूह मुंबई में उतरा और उन्हें वापस ले आया।

इस मौके पर अपने खोए हुए बेटे को पाने के लिए 100 से अधिक लोग मौजूद थे, जिनमें उनके 2 साल के बच्चे से लेकर 92 साल की मां तक के रिश्तेदार शामिल थे।

उनके गांव ने उनके घर पर एक नागरिक रिसेप्शन का आयोजन किया और खुशी के अवसर को चिह्न्ति करने के लिए एक केक काटा गया और स्थानीय विधायक कोवूर कुंजुमन भी मौजूद थे।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम