केरल, महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में वीकेंड कर्फ्यू लागू करेगा कर्नाटक

बेंगलुरू, 6 अगस्त (आईएएनएस)। केरल और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में वीकेंड कर्फ्यू लागू होगा और रात के कर्फ्यू को रात 9 बजे हर दिन सुबह 5 बजे तक एक घंटे के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

यहां अपने गृह कार्यालय कृष्णा में नौकरशाहों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और कोविड टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने के बाद बोम्मई ने कहा कि विशेषज्ञों की बैठक में दो चरणों में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया गया है। पहले चरण में कक्षा 9 से 12 तक 23 अगस्त से शुरू होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, यहां तक कि कक्षा 9-12 को फिर से शुरू करना कुछ शर्तों के अधीन होगा जैसे स्कूलों को इन कक्षाओं के छात्रों को दो बैचों में विभाजित करना होगा और प्रत्येक बैच को प्रत्येक बैच या वैकल्पिक दिनों में सप्ताह में तीन दिन वैकल्पिक रूप से ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जा सकती है।

बोम्मई ने कहा कि कोविड ढील और प्रतिबंधों के बारे में विस्तृत आदेश जल्द ही लागू होगा जो आपकी (मीडिया) सभी चिंताओं को दूर करेगा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्टों में कोई ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, जो लोग महाराष्ट्र और केरल से प्रवेश कर रहे हैं, उन्हें इसका उत्पादन करना होगा। यह एक अनिवार्य आवश्यकता है, हम इसे लागू करने में कोई ढिलाई नहीं दिखाएंगे।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम