कैलिफोर्निया गवर्नर रेस के लिए तैयार कश्मीरी पंडित केविन किशोर कौल

न्यूयॉर्क, 12 जून (आईएएनएस)। 30 साल पहले छात्र वीजा पर साउथ डकोटा पहुंचे कश्मीरी पंडित केविन किशोर कौल, उम्मीदवारों के भीड़ भरे मैदान में कैलिफोर्निया में राज्यपाल के पद के लिए दांव लगा रहे है।

आंध्र प्रदेश के वारंगल में रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर कौल, जिन्होंने यूएस वेस्ट कोस्ट में एक उद्यमी के रूप में लाखों की कमाई की, अपने अवसरों को लेकर उत्साहित हैं, अगर रिकॉल इलेक्शन होता है।

उन्होंने लॉस एंजिल्स के लॉन्ग बीच से फोन पर आईएएनएस को बताया, मेरे पास इसका अच्छा शॉट है। हमें 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा के लिए प्रतिबद्धताएं मिली हैं। कौल ने कहा कि उन्होंने मई के अंत में अपने दस्तावेज दाखिल किए, जो राज्यपाल की दौड़ में प्रवेश करने के इरादे का संकेत देते हैं।

सप्ताह पहले, कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने घोषणा की कि वर्तमान डेमोक्रेटिक गवर्नर गेविन न्यूजॉम को रिकॉल इलेक्शन का सामना करना पड़ेगा जो उन्हें वापस भेज सकता है।

अमेरिका के लगभग 20 राज्यों में से एक कैलिफोर्निया सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य है जो निर्वाचित राज्य के अधिकारियों को वापस बुलाने का प्रावधान करता है।

अप्रैल 2021 तक, रिकॉल एडवोकेट ने चुनाव को करवाने के लिए आवश्यक 1.6 मिलियन से अधिक याचिका हस्ताक्षरों को सामने रख दिया था। फिर से चुनाव करवाए जाने को प्रमाणित करने के लिए अब समीक्षा प्रक्रिया जारी है।

चुनाव में मतदाताओं से पूछा जाएगा कि क्या न्यूजॉम को वापस बुला लिया जाना चाहिए और उनकी जगह किसे लेनी चाहिए। अगर उनके पहले प्रश्न का उत्तर हां है, तो सबसे ज्यादा मत प्राप्त करने वाला उम्मीदवार अगला राज्यपाल बन जाएगा।

कौल की लिंक्डइन प्रोफाइल में उन्हें यूएस ग्लोबल बिजनेस फोरम के संस्थापक और अध्यक्ष के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। अमेरिका की यात्रा से पहले, कौल ने भारतीय नौसेना और नवी मुंबई में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट में काम किया।

कौल कहते हैं कि वह सितंबर 1991 में संयुक्त राज्य अमेरिका आए थे। उन्होंने पाया कि वह जगह बहुत ठंडी थी, उन्होंने एमबीए छोड़ दिया और आगे पश्चिम की ओर बढ़ गए। बड़ी निर्माण परियोजनाओं के साथ कौल को कुछ शुरूआती ब्रेक मिले। उनकी व्यावसायिक वेबसाइट ओबामा, क्लिंटन और अन्य ए-लिस्टर्स के साथ उनकी तस्वीरों के साथ छपी हुई है।

–आईएएनएस

एसएस/आरएचए