कोरोना के कारण भारत ने पैरालम्पिक कोटा हासिल करने के मौके गंवाए : कोच

नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स कोच सत्यपाल सिंह का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण भारत ने ज्यादा पैरालम्पिक कोटा हासिल करने के मौके गंवाए।

सत्यपाल ने कहा कि व्हीलचेयर बाउंड डिस्कस थ्रो एथलीट साक्षी कसाना उन भारतीय पैरा एथलीटों में शामिल हैं जो कोरोना के कारण हाल ही में संपन्न हुए यूरोपियन ग्रां प्री में हिस्सा नहीं ले सके थे।

सत्यपाल ने कहा, पांच से सात मई तक होने वाले पेरिस ग्रां प्री को कोरोना के कारण रद्द कर दिया। अंतरराष्ट्रीय पैरालम्पिक समिति ने 14 से 16 मई तक हुए स्विटजरलैंड ग्रां प्री में भारतीय एथलीटों को शामिल होने की मंजूरी नहीं दी थी। दोनों इवेंट ऐसे थे जहां भारतीय पैरा एथलीटों के पास टोक्यो पैरालम्पिक का कोटा हासिल करने का मौका था।

द्रोणाचार्य अवॉर्डी कोच ने आईएएनएस से कहा, साक्षी में अच्छा करने की क्षमता है। 20 मीटर या उससे अधिक का प्रदर्शन करने पर वह कोटा हासिल करने की दौड़ में शामिल रहेंगी।

सत्यपाल ने कहा कि कुछ पैरा एथलीट जिन्होंने न्यूनतम क्वालिफिकेशन स्कोर हासिल किया है वे अगले महीने होने वाले राष्ट्रीय चयन ट्रायल में हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा, साक्षी जैसी एथलीट जो न्यूनतम क्वालिफिकेशन स्कोर हासिल नहीं कर सकीं हैं वो राष्ट्रीय ट्रायल्स में हिस्सा नहीं ले सकेंगी।

— आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस