गांव और कस्बे की प्रगति की समीक्षा के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने किया औचक दौरा

हैदराबाद, 12 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पंचायती राज और नगरपालिका अधिकारियों के कामकाज सहित पल्ले और पटना प्रगति कार्यक्रमों (गांव और शहर की प्रगति) की प्रगति की जांच के लिए अगले सप्ताह से राज्य का औचक निरीक्षण करेंगे।

राव रविवार को प्रगति भवन में राज्य में चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की अतिरिक्त कलेक्टरों और जिला पंचायत राज अधिकारियों (डीपीओ) के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे।

इन कार्यक्रमों की एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा, राज्य में कोरोनावायरस के मामलों में कमी आई है और पॉजिटिविटी दर गिरकर 4.7 प्रतिशत हो गई है। राज्य में पल्ले और पटना प्रगति कार्यक्रमों के लिए शुक्रवार को एक और दौर शुरू किया जाएगा।

सीएम के अनुसार, तेलंगाना ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को बड़े पैमाने पर समर्थन देने के लिए नए पंचायत राज और नगर पालिका अधिनियम लाए हैं।

गांवों और नगर पालिकाओं के विकास के लिए हर महीने 339 करोड़ रुपये और 148 करोड़ रुपये भेजे जा रहे हैं।

राव ने कहा, यह पता होना चाहिए कि पंचायत राज और नगर पालिकाओं में कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल क्यों हैं? चेतावनी दी कि अपने औचक दौरे के दौरान अगर उन्हें कर्मचारियों की ओर से कोई ढिलाई मिलती है, तो वह उन्हें नहीं बख्शेंगे।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके