गुनीत मोंगा आईफोन पर बना रहे लघु फिल्म

मुंबई, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)| जानी-मानी निर्माता गुनीत मोंगा ने एक गुरिल्ला फिल्म निर्माण या स्वतंत्र रूप से कम बजट वाली फिल्म बनाने के रूप में अमृतसर की सड़कों पर अपनी नई लघु फिल्म ‘छज्जो के दही भल्ले’ की शूटिंग आईफोन से करने के बारे में एक्सएस मैक्स से बात की। उन्होंने कहा कि आजकल कई सारे फिल्म निर्माता इस स्टाइल को अपना रहे हैं, खासकर डॉक्यूमेंट्रीज के लिए, क्योंकि इससे शूटिंग करना काफी आसान रहता है।

मोंगा ने कहा, “हमने फिल्म की शूटिंग अमृतसर में की है और चूंकि हम फोन से शूटिंग कर रहे थे तो हम यहां की तंग गलियों, बाजारों और स्वर्ण मंदिर के बाहर चौराहों में आसानी से घुस सकते थे, क्योंकि हमारा शूटिंग डिवाइस काफी छोटा था। कई सारे फिल्मकार गुरिल्ला फिल्म निर्माण की प्रैक्टिस कर रहे हैं, खासकर डॉक्यूड्रामा के लिए और फोन पर शूटिंग करना उनके काम को और भी आसान बना देता है।”

मोंगा ने आगे कहा, “अनुमति प्राप्त करने की प्रक्रिया या फिल्म की शूटिंग से आसपास रहने वाले लोगों को होने वाली समस्या को इस तकनीक के इस्तेमाल के साथ नजरअंदाज किया जा सकता है।”

गौतम गोविंद शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आयशा अहमद और मनजोत सिंह हैं। फिल्म की कहानी तकनीकी के इस युग में पड़ोस के प्यार पर आधारित है।

फिल्म की पूरी शूटिंग इस साल अगस्त में अमृतसर में हुई है।