गुरुग्राम : 3,500 ने जूम एप के जरिए ली चिकित्सकीय सलाह

गुरुग्राम, 1 जून (आईएएनएस)। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान, लगभग 3,500 होम आइसोलेशन रोगियों ने गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श सेवा ली। यह ऑनलाइन सुविधा जूम एप के जरिए दी जा रही है।

गुरुग्राम उपायुक्त यश गर्ग ने कहा, गुरुग्राम का जिला प्रशासन कोविड-19 से लड़ने के लिए हर स्तर पर लोगों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसके लिए प्रशासन ने जूम एप के माध्यम से होम आइसोलेशन रोगियों के लिए मुफ्त चिकित्सा सलाह शुरू की है। यह सुविधा बहुत उपयोगी साबित हो रही है।

उन्होंने बताया कि जूम एप के जरिए होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज ऑनलाइन सुविधा के जरिए डॉक्टरों से परामर्श कर स्वास्थ्य लाभ उठा सकते हैं।

उन्होंने इस सुविधा का लाभ लेने वाले 3,500 के आंकड़े पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि दूसरी कोविड लहर में इस सुविधा से प्रतिदिन लगभग 50 से 60 लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।

गर्ग ने कहा, जिले के निवासी रोजाना सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक जूम ऐप के जरिए इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। जो मरीज ऑनलाइन सेवाओं से जुड़ने में असमर्थ हैं, वे प्रशासन द्वारा जारी हेल्पलाइन सेवा 1950 में संपर्क करके भी चिकित्सा सलाह ले सकते हैं।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस