गौरक्षकों ने की पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

गुरुग्राम, 26 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा के गुरुग्राम में गुरुवार को सैकड़ों गौरक्षकों ने पशु तस्करों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उन तस्करों की गिरफ्तारी की मांग की, जिन्होंने कथित तौर पर गौरक्षकों पर हमला कर तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

यह घटना बुधवार को हुई जब तीन गौरक्षक सुनील रावत, राजबीर सिंह और टिंकू गुरुग्राम के उल्लावास गांव में एक कार में कुछ संदिग्ध पशु तस्करों का पीछा कर रहे थे।

संदिग्धों की पहचान शेख, प्रवेश, सद्दाम और बालू के रूप में हुई है, जो सभी हरियाणा के नूंह जिले के निवासी हैं, जिन्होंने कथित तौर पर चौकियों पर हमला किया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के गौरक्षक ग्रूप ने गुरुवार को गुरुग्राम के उपायुक्त यश गर्ग को एक ज्ञापन सौंपा और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

समूहों ने अपने ज्ञापन में समूह के सदस्यों में से एक को बंदूक लाइसेंस, पीड़ितों को मुफ्त चिकित्सा सहायता और पशु तस्करों को पकड़ने और गोमांस की अवैध तस्करी को रोकने के लिए एक विशेष कार्य बल के गठन की मांग की है।

यश गर्ग ने कहा, हम उनकी मांगों को हरियाणा सरकार को भेजेंगे। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक सहारन, जो डिप्टी कमिश्नर के साथ मौजूद थे, ने कहा, पुलिस की एक टीम पहले से ही मामले की जांच कर रही है और हमें फरार अपराधियों के बारे में कुछ लीड इनपुट भी मिले हैं। वे जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।

आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम के सेक्टर-65 थाने में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम