जिन माँ-बाप ने छोड़ दिया था, उन्हें तलाशने स्वीडन से भारत आईं जेसिका  

पुणे में 14 अप्रैल को रचाएंगी शादी 

पुणे समाचार

सालों पहले जिस बेटी को उसके माँ-बाप मुंबई के एक अस्पताल में भगवान भरोसे छोड़कर चले गए थे, आज वही बेटी उन्हें ढूंढने के लिए स्वीडन सेभारत आई है। जेसिका कमलिनी लिंडेंर (38) जब महज डेढ़ साल की थीं, तब उनके माता-पिता उन्हें छोड़कर चले गए थे। एक एनजीओ की मदद से स्वीडन निवासी दंपत्ति ने जेसिका को गोद लिया और फिर वह उन्हीं के साथ चली गईं। 2017 में भी जेसिका अपने असली माता-पिता की तलाश में भारत आईं थीं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस बार वह एक ख़ास मौके के लिए यहाँ आईं हैं और चाहती हैं कि उनके माता-पिता इस नई शुरुआत में उनके साथी बनें।

भावनात्मक संदेश

जेसिका 14 अप्रैल को पुणे के धनकवडी में शादी करने जा रही हैं। इसके लिए उन्होंने भावनात्मक संदेश वाला एक इनविटेशन कार्ड भी तैयार किया है। कार्ड पर लिखा है, “मैं एक भारतीय अनाथ बच्ची हूं, पर मुझे सालों पहले एक स्वीडन दंपत्ति ने गोद लिया गया था। मैं 14 अप्रैल को धनकवडी में करने जा रही हूँ। इससे पहले मैं अपने माता-पिता को एक बार देखना चाहती हूं, उनका आशीर्वाद लेना चाहती हूँ”।

उम्मीद है आएंगे  

जेसिका का कहना है कि मेरे माता-पिता ने चाहे जिस कारण के चलते मुझे सायन हॉस्पिटल में छोड़ा हो, अब मैं उनसे मिलना चाहती हूँ। मैंने उन्हें तलाशने की बहुत कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बार मुझे उम्मीद है कि मेरी शादी के बारे में पता चलने पर वे ज़रूर मिलने आएंगे।