जलकुंभी हटाने का मुहूर्त निकालने के लिए मनपा आयुक्त को दिया पंचांग!

युवक कांग्रेस की अनूठी भेंट

पिम्परी। पुणे समाचार ऑनलाइन

नदियों में बढ़ती जलकुंभी हटाने को लेकर की जा रही टालमटोल से पिम्परी चिंचवड़वासी खासकर नदी किनारे बसे लोग मच्छरों के उपद्रव से परेशान हैं। इसकी ओर प्रशासन का ध्यानाकर्षित करने के लिए मच्छरदानी और मच्छर मारने की इलेक्ट्रॉनिक बैट भेंट करने के बाद अब मनपा आयुक्त को जलकुंभी हटाने का मुहूर्त निकालने के लिए पंचांग भेंट की गई है।

पवना व मुला नदी में फैली जलकुंभी और उससे शहरवासियों को हो रही परेशानियों की ओर ध्यानाकर्षित करने के लिए युवक कांग्रेस की मावल लोकसभा चुनाव क्षेत्र इकाई द्वारा मनपा आयुक्त को यह भेंट देकर जलकुंभी हटाने के लिए शुभ मुहूर्त निकालने की उपरोधिक मांग की गई है। इस प्रतिनिधि मंडल में युवक अध्यक्ष नरेंद्र बनसोडे, महासचिव कुंदन कसबे, चिंचवड विधानसभा अध्यक्ष मयूर जयस्वाल, पिंपरी विधानसभा इकाई के महासचिव हिरा जाधव आदि शामिल थे। इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस ने मनपा आयुक्त को मच्छर मारने की बैट भेंट की थी।

इस बारे में जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि, पवना व मुला नदियों में फैली जलकुंभी हटाने की मांग लगातार की जा रही है, मगर प्रशासन की कानों पर जूं तक नहीं रेंग सकी है। इससे सांगवी जैसे नदी किनारे के इलाकों में मच्छरों के उपद्रव से नागरिक त्रस्त हो चुके है। छोटे बच्चे तो बीमारियों से जूझ रहे हैं। इसके बावजूद प्रशासन ठोस कदम उठाने के लिए तैयार नहीं है। शायद इसके लिए शुभ मुहूर्त ढूंढा जा रहा है, इसके लिहाज से मनपा आयुक्त को पंचांग भेंट किया गया है। ताकि वे मुहूर्त निकाल कर लोगों को राहत देने की सुध ले सकें।